• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा सीएम ने केंद्रीय रेल मंत्री से नरवाना क्षेत्र में ऐलीवेटिड रेलवे ट्रेक बनाने का आग्रह किया

Union Railway Minister Piyush Goyal urges to build Narwana Kurukshetra elevated railway track - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयुष गोयल से रोहतक में बनाए गए ऐलीवेटिड रेलवे ट्रैक की तर्ज पर कैथल में नरवाना-कुरूक्षेत्र रेलवे लाईन को भी ऐलीवेटिड रेलवे ट्रैक बनाने का आग्रह किया है। लोक निर्माण विभाग के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रोहतक में भारत के पहले ऐलीवेटिड रेल ट्रैक की तर्ज पर प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी ऐसे प्रोजैक्ट लगाने हेतू राज्य सरकार को अनुरोध प्राप्त हुए हैं।
केंद्रीय रेल मंत्री को लिखे एक पत्र में मनोहर लाल ने कहा है कि तीन महत्वपूर्ण सडक़ों नामत: कैथल-करनाल राज्य राजमार्ग संख्या-8, कैथल शहर के बाहर से सर्कुलर रोड़ और कैथल में थानेसर-ढ़ांड-कैथल रोड़ पर नरवाना-कुरुक्षेत्र रेलवे लाइन क्रमश: आरडी 38/4/5 (एलसी 33), आरडी 39/4/5 (एलसी 34बी) और आरडी 40/1/2 (एलसी 34ए) हैं, इन सभी क्रॉसिंग पर आरओबी/आरयूबी के निर्माण की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि चूंकि इन स्थानों के क्रॉसिंग पर बड़े सरकारी कार्यालयों, निजी प्रतिष्ठानों और बस स्टैंड के नजदीक स्थित होने के कारण यातायात की भीड़ रहती है। यहां पर भूमि अधिग्रहण में कठिनाइयां होंगी, जिसके कारण यहां आरओबी का निर्माण संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि इसलिए इन तीन आरओबी/आरयूबी के निर्माण की बजाय ऐलीवेटिड रेलवे ट्रैक का निर्माण करना आर्थिक रुप से भी सही रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Union Railway Minister Piyush Goyal urges to build Narwana Kurukshetra elevated railway track
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister manohar lal khattar, peeyush goyal, elevated railway track, insist, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved