• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में चुनाव के लिए भेजी एचएपी/आईआरबी की 10 कंपनियां

Ten companies of HAP / IRB sent for elections in Punjab - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा पड़ोसी राज्य पंजाब में सातवें चरण में होने वाले मतदान के दौरान चुनाव ड्यूटी के लिए राज्य सशस्त्र पुलिस, आईआरबी व जिला पुलिस की 10 कंपनियों की तैनाती के आदेश जारी किए गए हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव के सुचारु संचालन हेतू पुलिस व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की सहायता के लिए पंजाब पुलिस से सुरक्षा बलों की 10 कंपनियों को एक्सचेंज आधार पर लिया गया था।

डीजीपी ने कहा प्रदेश में 12 मई को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है, अब हम पंजाब में अपनी 10 कंपनियों को भेज रहे है जहां अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि इन कंपनियों को पंजाब में होने वाले चुनाव के दौरान पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों की सहायता व अन्य लॉ एंड आर्डर डयूटी के लिए तैनात किया जा रहा है। चुनाव के लिए भेजे जाने वाली सभी कंपनियों को 16 और 17 मई को पंजाब में तैनात होने के निर्देश दे दिये गए हैं।

विर्क ने कहा कि प्रत्येक कंपनी में एक इंस्पेक्टर, तीन एनजीओ, नौ हेड कांस्टेबल और 47 कांस्टेबल सहित कुल 60 कर्मी होंगे, जो एक डीएसपी रैंक के अधिकारी के नियंत्रण में कार्य करेंगी। पंजाब में सभी कंपनी की चुनाव ड्यूटी को लेकर तैनाती के लिए आईजीपी लॉ एंड ऑर्डर, डॉ. हनीफ कुरैशी नोडल अधिकारी होंगे।
उल्लेखनीय है कि केंद्र ने शुरूआत में चुनाव ड्यूटी के लिए सीएपीएफ की 65 कंपनियां को हरियाणा को दी थी। पंजाब पुलिस से एक्सचेंज आधार पर मिली 10 अतिरिक्त कंपनी के आवंटन के बाद राज्य में चुनाव प्रक्रिया के लिए उपलब्ध कुल कंपनियों की संख्या 95 हो गई थी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ten companies of HAP / IRB sent for elections in Punjab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deployment of 10 companies of haryana police, punjab, seventh phase, armed police, irb, district police, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved