• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक मंच पर लाने में हुए सफल

चण्डीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की गत दिनों चंडीगढ़ में युवाओं में नशे की प्रवृति पर अकुंश लगाने के लिए उत्तरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक मंच पर लाने में हरियाणा का नेतृत्व उस समय सफल रहा, जब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस मुद्दे पर सांझा रणनीति अपनाने के लिए अपनी सहमति व्यक्त की।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल की राष्ट्रहित व समाजहित में राजनीति से ऊपर उठकर कार्य करने की दृढ़ इच्छा शक्ति व संकल्प के फलस्वरूप यह कार्यक्रम सफल हुआ और युवाओं को इसका संदेश कई समाचार पत्रों के माध्यम से प्राप्त हुआ। मुख्यमंत्री का यह जनहित में लिए गये कई फैसलों में से एक है। इससे पूर्व पढ़ी-लिखी पंचायतें देने के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्णय पर सर्वोच्च न्यायालय ने भी अपने आदेशों में अन्य राज्यों को हरियाणा का अनुसरण करने की टिप्पणी की थी तो उस समय समाचार पत्रों ने अपने संपादकीय लिखे।
मुख्यमंत्री की सोच है कि जब हमारी युवा पीढ़ी व्यस्त होगी तो नशे से दूर रहेगी। हरियाणा सरकार ने नई खेल नीति बनाई और इसके तहत हर गांव में व्यायामशाला खोलने का प्रस्ताव तैयार किया गया। रियो ओलम्पिक के बाद राष्ट्रमण्डल तथा अब जकार्ता में चल रहे 18वे एशियाड खेलों में प्रदेश के खिलाड़ी अनेक मेडल जीत रहे हैं जोकि न केवल हरियाणा बल्कि देश के लिए गौरवांवित विषय है।
सक्षम योजना के माध्यम से भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवाओं को व्यस्तता की ओर जोडऩे का प्रयास किया है और अब तक 45 हजार से अधिक युवाओं ने इस योजना के तहत अपना पंजीकरण करवाया है। इस योजना के तहत पढ़े-लिखे युवाओं को 100 घंटे काम के बदले 7500 से 9000 रुपये मासिक का मानदेय दिया जाता है। मैरिट के आधार पर ही सरकारी नौकरियां देने की मुख्यमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति के चलते हरियाणा में आज प्रत्येक वर्ग का युवा अपनी मैरिट के बल पर नौकरी पाने के लिए कड़ा परिश्रम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Successful to bring Chief Ministers of seven states on one platform
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana chief minister manohar lal, haryana news, haryana hindi news, haryana cm, punjab cm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved