• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

डेरा समर्थकों ने जमा किए हथियार, केन्द्र ने भेजे 9700 जवान, हरियाणा सील

चंडीगढ। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर यौन शोषण के मामले में सीबीआई कोर्ट 25 अगस्त को फैसला सुनाने वाली है। अगर फैसला गुरमीत राम रहीम के खिलाफ आया तो भारी उपद्रव हो सकता है। डेरा समर्थकों ने पेट्रोल, डीजल, पत्थर और नुकीले हथियार जुटा लिए हैं। उपद्रव की आशंका को देखते हुए पंजाब सहित पांच राज्यों को हाईअलर्ट किया गया है। साथ ही राज्य की मांग पर केन्द्र सरकार ने सीआरपीएफ के 9700 जवान भेजे हैं। साथ हरियाणा के सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हजारों की संख्या में गुरमीत राम रहीम के समर्थक जुटनें लगे हैं। वहीं पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के अनुसार फरीदकोट में गुरमीत राम रहीम के समर्थकों ने घरों में भारी मात्रा में पेट्रेाल, डीजल और नुकीले हथियार जमा कर लिए हैैं।

ऐसे में अगर कोर्ट का फैसला गुरमीम राम रहीम के खिलाफ आता है तो भारी उपद्रव हो सकता है। पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई की स्पेशल कोर्ट का फैसला अगर गुरमीत राम रहीम के खिलाफ आता है तो उनके समर्थक पंजाब के फरीदकोट और आसपास के इलाकों में सरकारी संपत्ति और वाहनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट के बाद सुरक्षा कडी करने और डेरा समर्थकों पर कडी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है।

सुरक्षा के कडे इंतजाम:

इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट के बाद हरियाणा के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही जरूरत पडने पर चंडीगढ क्रिकेट स्टेडियम को अस्थाई जेल के रूप में तटदील कर दिया जाएगा। साथ ही सुरक्षाबलों को दूसरे राज्यों से लगने वाली सीमा के इलाकों में तैनात किया गया। वहीं राज्स की मांग पर केन्द्र ने सीआरपीएफ के 9700 जवानों को भेज दिया है।

फतेहाबाद में 25-26 को होने वाली शादीयों की तारीख बदली:
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उपद्रव फैलने की आशंका के चलते फतेहाबाद जिले में 25 और 26 अगस्त को होने वाली कई शादियों की तारीख बदल दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई लोगों के यहां तो शादियों के कार्ड तक बंट चुके थे लेकिन उपद्रव फैलने की आशंका के चलते शादी की तारीख एक दो दिन आगे बढा दी गई है, जिससे की कोई दिक्कत ना हो।
क्या है मामला:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dera supporters collected the weapons, sent by the center to 9700 soldiers, Haryana Seal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gurmeet ram rahim, verdict against dera chief gurmeet ram rahim, verdict in rape case against gurmeet ram rahim on 25 aug, dera chief gurmeet ram rahim, violence by dera chief followers feared, dera chief followers storing sharp edged weapons and petrol diesel, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved