• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चीन की कंपनी मई से 25 मिलियन डालर का निवेश करेगी-गोयल

Chinas company to invest $ 25 million from May-Goyal - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि दुपहिया वाहनों के लिए ‘अलॉय व्हील’ के निर्माण क्षेत्र में ख्यातिप्राप्त चीन की एक कंपनी मई 2018 से 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर निवेश करेगी।

‘वानफेंग ऑटो होल्डिंग ग्रुप’ नामक यह कंपनी रेवाड़ी जिला के बावल क्षेत्र में पहले से स्थापित है और इस निवेश से कंपनी के प्लांट की क्षमता दोगुनी हो जाएगी। इसके अलावा इसी कंपनी ने 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर निवेश के साथ चार-पहिया वाहनों के लिए ‘अलॉय व्हील’ निर्माण के लिए हरियाणा में एक अन्य प्लांट स्थापित करने की भी पेशकश की है। गोयल ने बताया कि उनकी अध्यक्षता में आज यहां हुई बैठक में ‘वानफेंग ऑटो होल्डिंग ग्रुप’ कंपनी के अधिकारियों ने यह पेशकश की है। बैठक में कंपनी की ओर से डैंगफेंग यू, जॉर्ज जिया और येंग हुइहुई उपस्थित थे।

उन्होंने बताया कि यह चीनी कंपनी मोटरसाईकलों के पहियों के निर्माण के क्षेत्र में विश्व में सर्वाधिक पहियों का उत्पादन करती है। इस कंपनी की वार्षिक उत्पादन क्षमता 40 मिलियन पहिये है। इसके अलावा यह कंपनी डायमंड एयरक्राफ्ट, आस्ट्रिया की भी मालिक है। उन्होंने बताया कि यह कंपनी हिसार के एवीएशन-हब में भी निवेश करने की इच्छुक है।हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने कहा कि सरकार की नई उद्यमी प्रोत्साहन नीति के तहत औद्योगिक रूप से पिछड़े खंडों में कई विदेशी कंपनियों ने निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। इससे राज्य में रोजगार के अवसर और अधिक पैदा होंगे। इस अवसर बैठक में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल व निदेशक अशोक सांगवान भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chinas company to invest $ 25 million from May-Goyal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, chandigarh news, industries minister vipur goyal, wanfeng auto holding group famous construction of alloy wheel two-wheelers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved