• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात मे शिक्षा विभाग के पीएम पर निबंध के आदेश से छिड़ा विवाद

Education dept order on essay on PM sparks row in Gujarat - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर। गुजरात शिक्षा विभाग द्वारा हाल ही में 'माई फेवरेट पीएम-नरेंद्र मोदी' विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित करने के आदेश पर राज्य कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 14 सितंबर को, राज्य के शिक्षा विभाग ने सभी जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों (डीपीईओ) को 'मेरा पसंदीदा पीएम - नरेंद्र मोदी' विषय पर एक निबंध प्रतियोगिता आयोजित करने का आदेश जारी किया था। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है।

प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए शिक्षा विभाग ने डीपीईओ को निर्देश दिया था कि वे राज्य के सभी प्राथमिक विद्यालयों को अपने-अपने स्कूलों में निबंध प्रतियोगिता आयोजित करने की सूचना दें, जिसमें कक्षा 5 से 8 तक का कोई भी छात्र भाग ले सकता है।

स्कूलों को सर्वश्रेष्ठ तीन निबंधों का चयन करके जिला अधिकारियों को भेजने के लिए भी कहा गया था।

इस कदम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने शुक्रवार को कहा, "यह आदेश केंद्र और गुजरात राज्य दोनों में वर्तमान सरकार की मानसिकता को दर्शाता है। यह नागरिकों पर जबरन थोपने जैसा है, चाहे आप किसी भी स्थिति में हों। वे इसे पसंद करते हैं या नहीं। दुख की बात यह है कि अब वे प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के कोमल दिमाग पर चीजें थोपना चाहते हैं। आप बच्चों की ओर से यह कैसे तय कर सकते हैं कि उनका पसंदीदा पीएम कौन है? अपने पसंदीदा को चुनने का विशेषाधिकार इसके साथ है व्यक्तिगत, सरकार उनकी ओर से कैसे निर्णय ले सकती है?"

दोशी ने आगे कहा, "यदि आप वास्तव में उनके पसंदीदा बनना चाहते हैं, तो पहले गुजरात में शिक्षा की दयनीय स्थिति में सुधार करें। वे लगभग 6,000 सरकारी स्कूलों को अन्य दूर के स्कूलों में विलय करने के लिए बंद कर रहे हैं, जिससे छात्रों को भारी नुकसान हो रहा है, साथ ही ड्रॉपआउट भी हो रहे हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Education dept order on essay on PM sparks row in Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat education depratment, my favourite pm - narendra modi, congress, gujarat, education depratment, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved