• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात राज्यसभा उपचुनावों के लिए भाजपा के मोकरिया, अनावाडिया ने किया नामांकन

BJP Mokaria, Anavadia nominate for Gujarat Rajya Sabha by-elections - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर। भाजपा के रामभाई मोकरिया और दिनेशभाई प्रजापति अनावाडिया ने गुरुवार को गुजरात की दो रिक्त सीटों पर राज्यसभा उपचुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। पांच साल के बाद लगता है कि राज्यसभा चुनाव कांग्रेस के लड़े बिना निर्विरोध रूप से हो जाएंगे, क्योंकि कांग्रेस की तरफ से कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया है। आलाकमान से जनादेश मिलने के बाद भगवा पार्टी के दोनों नेताओं ने गुजरात विधानसभा में रिटर्निग ऑफिसर को अपना नामांकन सौंपा।

मारुति कोरियर्स के संस्थापक रामभाई मोकरिया राजकोट में भाजपा के पुराने नेता हैं। वह 1974 से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्य भी थे और बाद में 1978 में जनसंघ में शामिल हो गए। तब से वह भाजपा के साथ हैं। वह ब्राह्मण समुदाय से हैं।

मोकरिया ने कहा, "मैं सागरखेड़ू (मछुआरों), राजकोट के मध्यम और छोटे उद्योगों जैसे मुद्दों को उठाऊंगा। ब्राह्मण समुदाय के मुद्दे नहीं हैं। लेकिन मैं बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाने की कोशिश करूंगा।"

दिनेशभाई प्रजापति अनावाडिया पिछड़ा वर्ग समुदाय से हैं और गुजरात के उत्तरी हिस्से दीसा, बनासकांठा से हैं। वह भाजपा बक्शीपंच मोर्चा के प्रमुख हैं। वह भाजपा बनासकांठा जिला महासचिव थे।

गुजरात भाजपा के प्रमुख सी.आर. पाटिल ने कहा, "यह कहना जल्दबाजी होगी कि ये उम्मीदवार निर्विरोध जीतेंगे। लेकिन हमारे दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है।"

गुजरात की दो खाली राज्यसभा सीटों के लिए 1 मार्च को उपचुनाव होने हैं।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के अहमद पटेल और भाजपा के अभय भारद्वाज के निधन के कारण खाली पदों को भरने के लिए गुजरात के लिए दो अलग-अलग उपचुनाव कराने का फैसला किया था।

नामांकन की जांच 19 फरवरी को होगी, जबकि आवेदन फार्म वापस लेने का अंतिम दिन 22 फरवरी है।

मतदान 1 मार्च को होगा। मतों की गिनती उसी दिन शाम 5 बजे होगी। पूरी चुनाव प्रक्रिया 3 मार्च को पूरी होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP Mokaria, Anavadia nominate for Gujarat Rajya Sabha by-elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat rajya sabha by-elections, mokaria of bjp, anavadia nominated, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved