• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

क्रिकेटर ही नहीं, दूसरे खिलाड़ी भी करार से कमाते हैं करोड़ों रुपये: अजेयो बासु

नई दिल्ली। हाल के वर्षो में ओलम्पिक के कई खेलों में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। क्रिकेटरों के अलावा अन्य खिलाड़ियों ने भी करार के माध्यम से कमाना शुरू कर दिया है। ओलम्पिक और विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिधु एक बड़े करार से जुड़ने वाली नवीनतम गैर-क्रिकेटर खिलाड़ी हैं। सिंधु ने हाल ही में चीनी स्पोर्ट्स ब्रांड ली निंग के साथ चार साल के लिए 50 करोड़ रुपये के करार पर हस्ताक्षर किया हैं।

इससे पहले, जनवरी में किदांबी श्रीकांत को भी एक कंपनी ने चार साल के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की थी। यह पहली बार नहीं है कि सिंधु और श्रीकांत ने ली निंग के साथ करार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों बैडमिंटन खिलाड़ी इससे पहले चीन की ब्रांड योनेक्स के साथ भी करार कर चुके हैं। वहीं, दूसरी तरफ सायना नेहवाल भी एक ऐसी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जो केलॉग, आयोडेक्स, फर्च्यून तेल, टॉप रैमन और एनईसीसी के साथ करार कर चुकी हैं।

महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम भी करार से करोड़ों कमाने वाली गैर-क्रिकेटरों में शामिल हैं। छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम पिछले साल ही सितंबर में बीएसएनएल के साथ दो साल के लिए ब्रांड एंबेसेडर के रूप में जुड़ी हैं। एशियाई खेलों और वर्ल्ड यू-20 की चैम्पियन स्टार एथलीट हिमा दास ने पिछले साल ही सितंबर में एडिडास के साथ करार किया था।

असम की एथलीट इसके अलावा योनो, एसबीआई की एकीकृत डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म और एडलवाइस के भी ब्रांड एंबेसडर बनी हैं। वह यूनिसेफ की यूथ एंबेसेडर बनने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी हैं।

क्रिकेटरों का भी हालांकि करार जारी है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 17 करोड़ डॉलर के अनुमानित ब्रांड कीमत के साथ लगातार दूसरे वर्ष साल देश के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बनकर उभरे हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Not only cricketer, other players earn crores of rupees by contract: Ajo Basu
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: azio basu, world championship, silver medalist, winner pv sidhu, contract, earns, crores rupees, अजेयो बासु, विश्व चैम्पियनशिप, रजत पदक, विजेता पीवी सिधु, करार, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved