• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुर्खियों से दूर पठान घर बैठे-बैठे ही रच गए इतिहास, ऐसा करने वाले पहले इंडियन?

irfan pathan only indian to enrol for 2019 cpl players draft - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने वाले इरफान पठान पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट की घोषणा गुरुवार को हुई जिसमें इरफान के नाम की घोषणा की गई।

अब यदि सीपीएल की नीलामी में किसी भी टीम द्वारा पठान को खरीद लिया जाता है तो वे किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

गौरतलब है कि इरफान पठान पिछले दो संस्करणों से आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मैच साल 2017 में गुजरात लायंस की ओर से खेला था और साल 2016 में वह पुणे की ओर से सिर्फ 4 ही मैच खेल पाए थे।

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इरफान पठान ने भारत की ओर से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 301 विकेट हासिल किए है। इसके अलावा इरफान के नाम 2800 से ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज हैं।

कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में वेस्टइंडीडज के अलावा 20 अन्य देशों के रिकॉर्ड 536 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग की नीलामी 22 मई को लंदन में आयोजित की जाएगी जिसमें 6 टीमें एलेक्स हेल्स, राशिद खान, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी जैसे विदेशी खिलाड़ियों के अलावा आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे घरलू खिलाड़ियों पर दाव लगाएंगी।

सीपीएल का आयोजन 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच होना हैं। पहले ये टूर्नामेंट 21 अगस्त से शुरू होना था लेकिन भारत के दौरे की वजह से इसकी तारीख आगे बढानी पड़ी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-irfan pathan only indian to enrol for 2019 cpl players draft
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: irfan pathan caribbean premier league cricket westindies first indian to enrol for draft indian cricketer, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved