• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना के बढ़ते प्रभाव से अमेरिका ने अपने नागरिकों को जल्दी भारत छोड़ने को कहा

With the increasing influence of Corona, America asked its citizens to leave India early - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । भारत की स्वास्थ्य प्रणाली को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने में मुश्किल के कारण अमेरिकी सरकार ने अपने नागरिकों को अमेरिका लौटने की सलाह दी है।

राज्य विभाग ने अमेरिकी नागरिकों को, "भारत की यात्रा नहीं करने और भारत को तत्काल छोड़ने या जैसे भी सुरक्षित रहने को कहा है।"

वाशिंगटन में सरकार ने अपनी सलाह में कहा, "कोविड-19 मामलों में उछाल के कारण भारत में सभी प्रकार की चिकित्सा गंभीर रूप से सीमित होती जा रही है। भारत छोड़ने के इच्छुक अमेरिकी नागरिकों को अब उपलब्ध वाणिज्यिक परिवहन विकल्पों का फायदा उठाना चाहिए। भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच सीधी उड़ानों की पेशकश हर दिन की जाती है, पेरिस और फ्रैंकफर्ट में स्थानान्तरण के माध्यम से अमेरिकी नागरिकों के लिए अतिरिक्त उड़ान विकल्प मौजूद हैं।"

विभाग ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच रोजाना 14 सीधी उड़ानें हैं और अन्य सेवाएं हैं जो यूरोप से जुड़ती हैं।

अमेरिका ने अपने नागरिकों से भारत में स्वास्थ्य और सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए दूतावास के साथ नामांकन करने का आग्रह किया।

कोविड-19 के नए मामले और मौतें पूरे भारत में रिकॉर्ड स्तर पर तेजी से बढ़ रही हैं। सलाहकार ने कहा कि कोविड-19 परीक्षण बुनियादी ढांचा कई स्थानों पर कथित रूप से विवश है। अस्पताल कोविड-19 और गैर कोविड-19 संबंधित रोगियों के लिए आपूर्ति, ऑक्सीजन और बेड की कमी की रिपोर्ट कर रहे हैं।

सलाहकार ने कहा कि अमेरिकी नागरिक कुछ शहरों में जगह की कमी के कारण अस्पतालों में दाखिल होने से इनकार कर रहे हैं। कुछ राज्यों ने कर्फ्यूऔर अन्य प्रतिबंध लागू किए हैं, जिससे आवाजाही सीमित हो रही है और गैर-आवश्यक व्यवसायों का संचालन नहीं हो रहा है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने एक स्तर पर 4 यात्रा स्वास्थ्य नोटिस भी जारी किया है।

भारत में महामारी के बाद से कुल संक्रमण के मामले 18 मिलियन हो चुके हैं। इसी के साथ 14.8 मिलियन लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 200,000 से ज्यादा हो चुकी है। पिछले एक महीने में वायरस में उत्परिवर्तन के कारण महामारी ने भारी तबाही मचाई है। बुधवार कोरोना संक्रमण के 360,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 3,000 से ज्यादा लोगों मौत हुई है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही भारत से सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यूके ने पिछले 10 दिनों में भारत सें आए किसी भी आगंतुक के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-With the increasing influence of Corona, America asked its citizens to leave India early
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona, america, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved