• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेजॉन को कानूनी शुल्क के रूप में 8,546 करोड़ रुपये का भुगतान किसने किया, कांग्रेस ने मांगा जवाब

Who paid Rs 8,546 crore as legal fee to Amazon, Congress seeks reply - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजॉन को भ्रष्टाचार के रूप में कानूनी फीस का भुगतान किसने किया और पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट के एक मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "कानून मंत्रालय का बजट 1,100 करोड़ रुपये है, जिसे ई-कॉमर्स कंपनी ने दो साल में कानूनी शुल्क के रूप में 8,546 करोड़ रुपये का भुगतान किया।"


उन्होंने पूछा कि क्या अमेजॉन को और अधिक जगह देने के लिए कुछ नीति बदलने के लिए शुल्क का भुगतान किया गया था। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले एक साल में छोटे दुकानदारों से लेकर एमएसएमई क्षेत्र में काम करने वाले लोगों तक लगभग 14 करोड़ लोगों का रोजगार छिन गया है और यह कंपनी कानूनी फीस में 8,546 करोड़ रुपये का भुगतान कर रही है।


सुरजेवाला ने सवाल किया, "क्या प्रधानमंत्री इस मुद्दे को उठाएंगे और अपने अमेरिकी समकक्ष से आमेजॉन के खिलाफ रिश्वतखोरी की जांच शुरू करने की मांग करेंगे?"


कांग्रेस ने सवाल किया कि किस राजनेता और नौकरशाह को पैसा मिला या यह पैसा कौन से नियम बदलने के लिए दिया गया?


सुरजेवाला ने पैसा देने वाली आमेजॉन की छह कंपनियों के आपसी संबंध के बारे में पूछा। उन्होंने जांच की मांग की कि उन्होंने किसे भुगतान किया और क्यों भुगतान किया।


कांग्रेस ने अडानी बंदरगाह मादक पदार्थ बरामदगी मामले की जांच की भी मांग की और पूछा कि मुंद्रा बंदरगाह मादक पदार्थो की तस्करी का सुरक्षित ठिकाना क्यों बन गया है?


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Who paid Rs 8,546 crore as legal fee to Amazon, Congress seeks reply
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amazon, legal fee, payment of rs 8, 546 crore, congress seeks reply, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved