• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नड्डा के आवास पर चली 5 घंटे बैठक, टीएमसी छोड़ने वाले नेताओं ने पुरानी सीटों पर चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

West Bengal: Meeting lasted more than 5 hours at Nadda residence, leaders leaving TMC expressed desire to contest elections on old seats - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। साल 2021 के सियासी रण का ऐलान हो चुका है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर 5 घंटे से अधिक चली बैठक में बंगाल के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता के करीबी रहे सुवेन्दु अधिकारी ने बैठक में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। इस बार सबसे ज्यादा चर्चित राज्य पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव पूरे किए जाएंगे, 294 सीटों पर जनता राज्य की सत्ता के लिए पहला मतदान 27 मार्च को होगा, वहीं, अंतिम चरण 29 अप्रैल को होगा। खास बात है कि मतगणना 2 मई को होगी।

ममता सरकार में मंत्री रहे राजीव बैनर्जी ने बैठक खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "नंदीग्राम सीट से सुवेन्दु अधिकारी ने भी चुनाव लड़ने के लिए इच्छा जाहिर की है।"

हालांकि राजीव बैनर्जी ने भी खुद पुरानी सीट पर ही चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। राजीव बैनर्जी ने बताया कि, "घोषणा होने के बाद ही सभी लोगों को पता चल सकेगा। पुरानी सीट डोमजूर से ही मैंने बैठक में चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से गुजारिश की है, अब पार्टी तय करेगी कि क्या करना है।"

बीजेपी राष्ट्रीय सचिव एवं सह प्रभारी अरविंद मेनन ने बैठक के बाद चुनाव को लेकर उत्सुकता दिखाते हुए कहा कि, "294 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव पर 200 से अधिक सीटें बीजेपी जीतेगी।"

बीजेपी ने राज्य की सत्ता से इस बार के चुनाव में ममता बनर्जी को हटाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है तो वहीं दूसरी तरफ सुवेन्दु अधिकारी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ मुख्यमंत्री ममता को हराना चाहते हैं।

हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले यह ऐलान किया था कि वे कभी उनके करीबी रहे सुवेन्दु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी।

2019 लोकसभा चुनाव के दौरान लोकसभा की कुल 42 में से 18 सीटें जीतने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद है और वह इस बार पश्चिम बंगाल में अपने लिए अवसर देख रही है।

बीजेपी ने इस चुनाव में पूरी ताकत लगा दी है और कई केन्द्रीय मंत्रियों को वहां के चुनाव प्रचार अभियान में लगा दिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-West Bengal: Meeting lasted more than 5 hours at Nadda residence, leaders leaving TMC expressed desire to contest elections on old seats
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp national president jp nadda, residence, meeting lasted more than 5 hours, second phase candidates, name discussion, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved