• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोनिया की डिनर पॉलिटिक्स, 17 विपक्षी दलों के नेताओं को न्यौता

upa president sonia gandhi will host dinner for opposition party today - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों को लामबंद करने के मकसद से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज अपने घर पर डिनर पार्टी रखी है। कांग्रेस अध्यक्ष पद राहुल को सौंप चुकीं सोनिया गांधी अब भी मोदी के खिलाफ गठबंधन बनाने के लिए विपक्ष की धुरी बनने की जुगत लगा रही हैं। इस डिनर से पहले बैठकों में आने वाले 17 दल के नेता या उनके नुमाइंदे शामिल होंगे, लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अब तक शामिल होने पर सहमति नहीं दी है।

हालांकि, सोनिया के मैनेजर अभी भी कोशिश में हैं कि कम से कम पवार और ममता ही शिरकत करें, लेकिन अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिली है। हालांकि इन सभी ने अपने नुमाइंदे भेजने पर सहमति दे दी है। इस डिनर डिप्लोमेसी के जरिये सोनिया एक तीर से दो निशाना साधना चाहती हैं। विपक्षी नेताओं को डिनर पर बुलाकर वह ये साबित करना चाहती हैं कि मोदी के विकल्प के तौर पर बनने वाले गठजोड़ का नेतृत्व कांग्रेस के पास ही होगा।

सोनिया गांधी का एक बड़ा संदेश ये है कि वह ममता और पवार की तीसरे मोर्चे की अगुवाई की कोशिश को तवज्जो नहीं देतीं। ऐसे में खुद ममता और शरद पवार का डिनर से अब तक दूर रहना कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ा करने वाला है। हालांकि कांग्रेस मानती है कि मोदी के खिलाफ सबको एकजुट होना ही पड़ेगा और ये पूरे विपक्ष की जिम्मेदारी है। इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, वक्त का तकाजा है कि सभी साथ आएं, आज तीसरे-चौथे मोर्चे के कोई मतलब नहीं हैं।
वैसे कांग्रेस ये समझती है कि राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर पवार और ममता जैसे नेताओं को झिझक है। इसीलिए सोनिया 2019 तक गठबंधन की कमान अपने हाथ में रखना चाहती हैं। आखिर ये दोनों गाहे बगाहे मोदी विरोध के अगुआ बनने की सियासत करते रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-upa president sonia gandhi will host dinner for opposition party today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: upa president sonia gandhi, dinner, opposition party, sonia gandhi, \r\nलोकसभा चुनाव, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, शरद पवार, rahul gandhi, akhilesh yadav, mayawati, mamta banerjee, sharad pawar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved