• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दिल्ली में एयर प्यूरीफायर टावर लगाने के लिए रोड मैप तैयार करे, ऑड-ईवन पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि प्रदूषण संकट से निपटने और दिल्ली की हवा को साफ करने के लिए केंद्र सरकार एयर प्यूरीफायर टावर लगाने के लिए रोड मैप तैयार करे। इसके साथ ही कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि बताएं दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम लागू करने से कोई फायदा हुआ है? सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि एयर क्लीनिंग डिवाइस को लगाने के लिए कितना समय लगेगा? सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि चीन ने कैसे किया? कोर्ट में एक्सपर्ट ने बताया कि हमारे यहां 1 किलोमीटर वाला डिवाइस है, चीन में 10 किलोमीटर तक कवर करता है। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि आप छोटे इलाक़े को क्यों कवर करना चाहते हैं।

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि ये बताइए कि ऑड-ईवन से वायु प्रदूषण को लेकर कोई फायदा हुआ है या नहीं? दिल्ली सरकार ने बताया कि 10 अक्टूबर से हवा बहुत खराब हो गईं। कोर्ट ने कहा कि हम इस बात को लेकर चिंतित है कि जब प्रदूषण स्तर अपने चरम पर है और आपने ऑड-ईवन लागू किया है तो इसका क्या असर हुआ है? दिल्ली सरकार का आंकड़ा देखने के बाद कोर्ट ने कहा कि ऑड-ईवन से प्रदूषण पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने वायु प्रदर्शन को लेकर सरकार से पूछा है कि एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) आज भी लगभग 600 है। लोग कैसे सांस लेते हैं? । सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि प्रदूषण संकट से निपटने के लिए दिल्ली भर में वायु शुद्धिकरण टावरों की स्थापना के लिए एक रोड मैप तैयार करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme Court asks Delhi government to tell whether there has been any relief from air pollution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, delhi government, air pollution, odd even scheme, central government, सुप्रीम कोर्ट, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved