• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जैश प्रमुख मसूद अजहर का रिश्तेदार और पुलवामा हमले का साजिशकर्ता आतंकी मुठभेड़ में ढेर

Relative of Jaish chief Masood Azhar and conspirator of Pulwama attack killed in terrorist encounter - Delhi News in Hindi

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी कमांडर और जेईएम के प्रमुख मसूद अजहर का रिश्तेदार था। पुलिस ने शनिवार दोपहर को बताया कि दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ में ढेर हुए आतंकियों में से एक जेईएम के प्रमुख मसूद अजहर का रिश्तेदार और पाकिस्तानी कमांडर था।

पुलिस ने कहा, आज की मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा सबसे बड़ा पाकिस्तानी आतंकवादी लंबू मारा गया। दूसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है।

पुलिस ने कहा, मोहम्मद इस्माल अल्वी उर्फ लंबू, मसूद अजहर के परिवार का ही सदस्य था और वह फरवरी 2019 के पुलवामा आतंकी हमले की साजिश में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

पुलिस ने कहा, मोहम्मद इस्माल अल्वी उर्फ लंबू उर्फ अदनान मसूद अजहर के परिवार से था। वह लेथपोरा पुलवामा हमले की साजिश और योजना में शामिल था और एनआईए द्वारा पेश आरोप पत्र में उसका नाम है।

पुलिस ने कहा, वह फिदायीन हमले के दिन तक आदिल डार के साथ रहा, आदिल डार के वायरल वीडियो में लंबू की आवाज थी।

14 फरवरी को पुलवामा जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लेथपोरा में एक फिदायीन के रूप में काम करने वाले आदिल डार ने अपनी विस्फोटक लदी कार को सीआरपीएफ के काफिले में टक्कर मार दी थी।

शनिवार के घटनाक्रम की बात करें तो पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई।

जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

इस बीच आईजी कश्मीर, विजय कुमार ने आतंकवाद रोधी सफल ऑपरेशन के लिए सेना और पुलिस को बधाई दी है।

अजहर को दो अन्य आतंकवादियों, उमर सईद शेख और मुश्ताक जरगर के साथ इंडियन एयरलाइंस फ्लाइट नंबर 814 के यात्रियों की सुरक्षित रिहाई के लिए मजबूरन छोड़ना पड़ा था। इस फ्लाइट को 24 दिसंबर, 1999 को अफगानिस्तान के कंधार में अपहृत किया गया था। नागरिकों की जान बचाने के लिए भारत ने इन आतंकियों को छोड़ा था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Relative of Jaish chief Masood Azhar and conspirator of Pulwama attack killed in terrorist encounter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaish chief masood azhar, relative, pulwama attack, conspirator, terrorist killed in encounter, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved