• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संसदीय समिति ने RBI गवर्नर को किया तलब, बैंक घोटालों पर होगी पूछताछ

RBI Governor Urjit Patel Asked To Appear Before Parliamentary Panel On Bank Scams - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। संसद की एक समिति ने रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल को 17 मई को पेश होने को कहा है। खबर है कि समिति हाल ही में उजागर हुए लगातार बैंक घोटालों के सिलसिले में गवर्नर उर्जित पटेल से पूछताछ होगी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली की अगुवाई वाली वित्त मामलों पर संसद की स्थाई समिति ने मंगलवार को वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार से बैंकिंग क्षेत्र पर कई सवाल पूछे। नोटबंदी के समय भी आरबीआई गवर्नर संसदीय समिति के समक्ष पेश हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समिति ने 17 मई को गर्वनर पटेल को उपस्थित होने को कहा है।

समिति उनसे बैंक घोटालों और अन्य बैंकिंग नियमनों के बारे में जानना चाहते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी समिति के सदस्य हैं। वह भी मीटिंग में मौजूद थे। एक सूत्र ने कहा, हम यह जानना चाहते हैं कि रिजर्व बैंक गवर्नर को किस तरह के अधिकार चाहिए। सूत्र ने कहा कि नियमन महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं। यही वजह है कि गवर्नर को बुलाया गया है। सूत्रों ने बताया कि समिति ने सार्वजनिक और निजी बैंकों में सामने आए विभिन्न घोटालों पर विचार-विमर्श किया।

बैठक में पीएनबी और आईसीआईसीआई का भी मुद्दा उठाए जाने के सवाल पर सूत्र ने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक सहित सभी वाणिज्यिक बैंकों पर चर्चा हुई। वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने सांसदों के सवालों के कुछ ही हिस्सों का जवाब दिया। उन्हें इन सवालों पर पूरी रिपोर्ट देने के लिए 3 सप्ताह का समय दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RBI Governor Urjit Patel Asked To Appear Before Parliamentary Panel On Bank Scams
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bank scams, reserve bank of india, rbi governor, urjit patel, banking scams, congress leader, m veerappa moily, parliamentary panel, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved