• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल ने मोदी पर निशाना साधा, विपक्ष भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा

Rahul Attack to  Modi,  the opposition will make the BJP out of power - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। तेल की बढ़ती कीमतों, रुपए में गिरावट जैसे मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि एकजुट विपक्ष अगले आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बेदखल कर देगा। राष्ट्रीय राजधानी में ‘भारत बंद’ की अगुवाई करते हुए राहुल ने कहा कि देश मोदी के भाषणों से तंग आ चुका है और आम आदमी से सम्बंधित ज्वलंत मुद्दों पर उनसे कुछ सुनना चाहता है, लेकिन प्रधानमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं। राहुल ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि मोदी ने 2014 के चुनाव के दौरान किए गए उस वादे को पूरा किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह भारत को कुछ ऐसा बनाना चाहते हैं, जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ, क्योंकि अर्थव्यवस्था, कृषि संकट, करीबी दोस्तों को व्यापार में फायदा पहुंचाना और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होने जैसी चीजें कभी भी इतनी बुरी नहीं थी, जितनी कि चार साल पहले मोदी के सत्ता में आने के बाद से हुई हैं।

कांग्रेस अक्ष्यक्ष ने कहा कि 70 सालों में रुपया कभी इतना कमजोर नहीं रहा है, पेट्रोल की कीमत आज 80 रुपए से अधिक है। जबकि डीजल 80 रुपए के करीब पहुंच रहा है। विपक्ष में रहने के दौरान कीमतों में वृद्धि को लेकर हो-हल्ला मचाते थे, लेकिन आज वह चुप हैं। रसोई गैस की कीमत दोगुनी हो गई है, लेकिन मोदी एक शब्द नहीं बोलते हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन मोदी चुप हैं। भाजपा विधायक दुष्कर्म में शामिल हैं, लेकिन मोदी कुछ भी नहीं कहते हैं। उन्होंने कहा कि जब राफेल (जेट) सौदे के बारे में संसद में प्रश्न उठाए जाते हैं, तो प्रधानमंत्री जवाब नहीं दे पाते हैं। प्रधानमंत्री भाषण देते जा रहे हैं। देश अब उनके भाषणों से तंग आ गया है। वह उस बारे में कुछ भी नहीं कहते, जिसे देश सुनना चाहता है, जिसे युवा सुनना चाहते हैं।

बढ़ती ईंधन कीमतों के खिलाफ कांग्रेस और वामपंथी दलों द्वारा आहूत भारत बंद में यहां जनता दल (सेकुलर), तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा), लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ), रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। राहुल हजारों विपक्षी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ राजघाट से सरकार विरोधी नारे लगाते हुए रामलीला मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने उपस्थित जन समूह को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर भी हमला किया और उन पर जाति और संप्रदाय के आधार पर भारतीयों के बीच फूट डालने का आरोप लगाया।

राहुल ने हंसते हुए कहा कि मोदी कहते थे कि 70 सालों में जो नहीं हुआ, उसे वह पांच सालों में कर डालेंगे और वास्तव में उन्होंने चार सालों में जो किया है, वह 70 सालों में कभी नहीं हुआ। जहां भी आप देखते हैं, एक भारतीय दूसरे भारतीय के साथ लड़ रहा है, जहां भी मोदी जाते हैं, एक लड़ाई को जन्म देते हैं... एक धर्म को दूसरे धर्म के साथ, एक जाति को दूसरी जाति के साथ, एक राज्य को दूसरे राज्य के साथ लड़ाते हैं। राहुल ने कहा कि किसान, मजदूर और छोटे व्यापारी उम्मीद खो रहे हैं, जबकि मोदी के 15-20 करीबी पूंजीपति सारे लाभ उठा रहे हैं।

राहुल ने किसी उद्योगपति का नाम लिए बिना कहा कि किसानों के कर्ज माफ नहीं किए जा सकते हैं, लेकिन एक उद्योगपति को 45,000 करोड़ रुपए का उपहार दिया जा सकता है। भारत के युवाओं को पता होना चाहिए कि मोदी ने अपने उद्योगपति मित्र को जो पैसा दिया है, वह उनका (मोदी का) नहीं है। 45,000 करोड़ रुपये युवाओं और किसानों के हैं। राहुल ने इस बात को रेखांकित किया कि नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था, किसानों और छोटे व्यापारियों को कितना नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि मोदी को अभी भी 2016 की नोटबंदी के पीछे के ‘वास्तविक कारण’ के बारे में देश को बताना बाकी है। विरोध प्रदर्शन में शामिल प्रमुख विपक्षी नेताओं के साथ राहुल ने अगले आम चुनाव में भाजपा को एकजुट विपक्ष के बलबूते सत्ता से उखाड़ फेंकने का भरोसा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि आज पूरा विपक्ष यहां मंच पर है। यह एकता का सबूत है। हमारी विचारधारा एक है और हम सभी एक साथ भाजपा को हराएंगे। हमारे किसानों, युवाओं और पूरे देश के दिल में जो दर्द है, वह यहां मौजूद सभी नेताओं के दिल में भी है, लेकिन मोदी के दिल में ऐसा कुछ नहीं है। हम वादा करते हैं, हम एक साथ मिलकर भाजपा को सत्ता से बेदखल कर देंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Attack to Modi, the opposition will make the BJP out of power
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, narendra modi, bjp out of power, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved