• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

DU में विवादित भाषण को लेकर लेखिका अरुंधति रॉय के खिलाफ शिकायत दर्ज

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में विवादित भाषण देने को लेकर लेखिका अरुंधति रॉय के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस थाने में अधिवक्ता राजीव कुमार रंजन द्वारा दर्ज कराई गई है। उन्होंने लेखिका और अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए, 504, 153 और 120बी के तहत एक प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

रॉय ने 25 दिसंबर को भारतीयों से एनपीआर की जनगणना में गलत नाम और पता बताने की अपील की थी। नागरिकों में डर पैदा करते हुए रॉय ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा था कि एनपीआर के आंकड़ों का इस्तेमाल एनआरसी के लिए किया जाएगा।

शिकायत में कहा गया है कि लेकिन इससे भी ज्यादा आश्चर्य की बात तो यह थी कि अरुंधति ने कहा कि मोदी सरकार को बाकी के चार साल नहीं मिलने चाहिए। लेखिका ने आगे कहा, अब यह एनपीआर क्या है? एनपीआर पहले ही हो चुका है। एनपीआर में वे आपके घर आएंगे और आपसे बस आपका नाम और आपका फोन नंबर पूछेंगे। ये एनआरसी के लिए आंकड़े हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Police complaint against writer Arundhati Roy for her DU speech
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: police, writer arundhati roy, du speech, delhi university, arundhati roy, npr, national population register, nrc, caa, modi government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved