• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

चोर चाहे देश में हो या विदेश में, चौकीदार एक को भी छोड़ने वाला नहीं: पीएम

नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में आज बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का दूसरा और अंतिम दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें समापन संबोधन दे रहे है। बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दो सांसदों वाली पार्टी आज विशाल रूप में है और देश की सत्ता पर काबिज है। उन्होंने कहा कि 16 राज्यों में हम सरकार या सरकार में शामिल हैं। कार्यर्ताओं से आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि आज भाजपा को हर घर तक पहुंचाने की जरूरत है और हमें अटल जी की परिपाटी को मजबूत करना है।


पीएम मोदी ने कहा कि वो मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि रक्षा सौदों में दलाली खाई जा सके, हम मजबूत सरकार चाहते हैं जिससे देश की सेना की हर जरूरत को पूरा कर सकें। वो मजबूर सरकार चाहते है ताकि किसानों की कर्जमाफी में भी घोटाला कर सकें, हम मजबूत सरकार चाहते हैं जिससे देश का किसान सशक्त बनें।

पीएम मोदी ने कहा कि वो मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि स्वास्थ्य सेवाओं में घोटाला किया जा सके, एंबुलेंस घोटाला किया जा सके। लेकिन हम मजबूत सरकार चाहते हैं ताकि आयुष्मान भारत जैसी मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं देने वाली योजना चलाई जा सकें। आपको कांग्रेस का यह रवैया न भूलना है न भूलने देना है। हम मजबूत सरकार चाहते हैं ताकि किसानों को फसलों का उचित दाम मिलें, वो मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि यूरिया घोटाला किया जा सके।

पीएम मोदी ने कहा कि हम सिटिजनशिप अमेंडमेंड बिल लेकर आए इसका विरोध किया गया, हमने आधार को खत्म करने की कोशिश की, कांग्रेस ने इसका विरोध किया, अब अयोध्या में भी कांग्रेस में अपने वकील को भेजकर रुकावट डाल रही है, कांग्रेस ने मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ भी महाभियोग लाने की तैयारी में थी। कांग्रेस नहीं चाहती राम मंदिर मामले का हल मिले। बिचौलिये से विमान खरीदे और फिर उसे बचाने के लिए वकील भेजे।

पीएम मोदी ने कहा कि जो राजनीतिक दल एक जमाने में कांग्रेस के तौर तरीकों को सही नहीं मानते थे वो आज एकजुट हो रहे हैं। जब कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता जमानत पे हैं, तब ये दल कांग्रेस के सामने सरेंडर कर रहे हैं। ये देश के मतदाताओं को धोखा देने का प्रयास है। कर्नाटक सरकार के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि इन्होंने मुझे क्लर्क समझ रखा है।

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश में अब दो टूक बात हो रही है कि सरकार चलानी है तो फलाना केस वापस लो, राजनीतिक गठबंधन विचारधारा के मिलने पर होते हैं लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक व्यक्ति के विरोध में गठबंधन हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये चाहे जितनी गालियां दें ये चौकीदार रुकने वाला नहीं है। हमने कांग्रेस प्रोसेस वाली लोन व्यवस्था पर लगाम लगाई है। इसका परिणाम है कि जहां पहले बैंकों का पैसा जा रहा था, वहीं अब बैंकों का पैसा वापस आ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी से लेकर 2008 तक 60 सालों में बैंकों ने मात्र 18 लाख करोड़ रुपये का लोन दिया था। लेकिन 2008 से 2014 तक ये आंकड़ा बढ़कर 52 लाख करोड़ हो गया यानि कांग्रेस के आखरी 6 साल में 34 लाख करोड़ के लोन दिए गए ।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के समय लोन लेने के दो तरीके थे। एक था कॉमन प्रोसेस और दूसरा कांग्रेस प्रोसेस। कॉमन प्रोसेस में आप बैंक से लोन मांगते थे और कांग्रेस प्रोसेस में बैंकों को कांग्रेस के घोटालेबाज मित्रों को लोन देने के लिए मजबूर किया जाता था।
पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले देश उस स्थिति में था जब बैंकों में अपना पैसे जमा करने वालों की कोई कद्र नहीं थी। जिनके पास जनता के पैसे की रक्षा की जिम्मेदारी थी, वो ही जनता का पैसा लुटा रहे थे, कांग्रेस की सरकार में जनता का पैसा घोटालेबाजों को लोन के रूप में दिया जा रहा था। पीएम मोदी ने कहा कि जो जागते हुए सोने का बहाना बना रहा हो, जो उठना ही नहीं चाहता उसे उठाया नहीं जा सकता।

पीएम मोदी ने कहा कि कोशिशों में हमने कोई कमी नहीं छोड़ी है और ये आगे भी जारी रहेगी। साल 2022 तक किसान अपनी आय दोगुनी करने के साधन जुटा सके इसके लिए हम दिन रात जुटे हुए हैं। देश की अर्थव्यवस्था अब बेहतर हो रही है, देश में अपना पैसा जमा करने वालों की कोई कद्र नहीं थी।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपीए सरकार ने अपने आखिरी पांच साल में किसानों से 7 लाख मीट्रिक टन दलहन और तिलहन की खरीद की। हमने बीते साढ़े चार साल में 95 लाख मीट्रिक टन उपज किसान से खरीदी। अब भी हम किसानों के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले दाल की कीमतों को लेकर कितना हल्ला मचाया जाता था। अब कितने दिन हो गए कि टीवी पर दाल की कीमतों पर ब्रेकिंग न्यूज नहीं आई। यह संभव हुआ क्योंकि हमारी सरकार ने नई नीतियां बनाई हैं।


पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को इस बात से दिक्कत है कि हमनें योजनाओं के नाम नहीं बदले, क्या किसी योजना का नाम मेरे नाम पर है? हमें हमेशा सिखाया जाता है, खुद से आगे दल और दल से आगे देश।

पीएम मोदी ने कहा कि जब हम किसानों की समस्या के समाधान की बात करते हैं तो पहले की सच्चाइयों को स्वीकार करना जरूरी है। पहले जिनके पास किसानों की समस्याओं का हल निकालने का जिम्मा था, उन्होंने शॉर्टकट निकाले, उन्होंने किसानों को सिर्फ मतदाता बना रखा। हम अन्नदाता को ऊर्जादाता भी बनाना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि बेटियां सक्षम हैं और शक्ति का रूप भी हैं। यही कारण है कि भारत के इतिहास में पहली बार सशस्त्र बलों में बेटियों की भागीदारी सुनिश्चित हो रही है, बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत ने अपने सबसे महत्वपूर्ण वर्ष घोटालों और भ्रष्टाचार में गंवा दिए।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के हर कार्यकर्ता को 10% आरक्षण के पीछे के भाव और इसके लाभ को समाज के भीतर व्यापक चर्चा करनी चाहिए। कुछ लोग कोशिश कर रहे है कि इस बारे में भ्रम फैला कर असंतोष की आग लगाते रहे। हमें उनकी साजिशों को भी नाकाम करते चलना है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने स्वामिनाथन आयोग की सिफारिशों को न सिर्फ लागू किया बल्कि यह भी सुनिश्चित किया कि किसानों को एमएसपी का डेढ़ गुना दाम मिले।

पीएम मोदी ने कहा कि आज के युवा को पता है कि उसकी आवाज की सुनी जा रही है। वह जानता है कि उसके देश की शान मजबूत हो रही है। वह जानता है कि देश की आर्थिक और सामरिक हैसियत मजबूत हो रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार का मूलमंत्र है सबका साथ-सबका विकास और एक भारत-श्रेष्ठ भारत। जब हम एक भारत-श्रेष्ठ भारत की बात करते हैं तो उनमें क्षेत्रीय अस्मिताओं और आकांक्षाओं के लिए पूरा स्थान है। पहले से जिनको आरक्षण की सुविधा मिल रही थी उनके हक़ को छेड़े बिना, छीने बिना भाजपा सरकार द्वारा सामान्य वर्ग को 10% आरक्षण का प्रावधान किया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को शिक्षा और सरकारी सेवाओं में 10% आरक्षण नए भारत के आत्मविश्वाश को आगे बढ़ाने वाला है । ये सिर्फ आरक्षण नहीं है बल्कि एक नया आयाम देने की कोशिश है। कुछ लोग बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का मजाक उड़ाते हैं लेकिन हमें इस भावना को बदलने के लिए प्रयास करने की जरूरत है।




ये भी पढ़ें -
अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Narendra Modi speaks at BJP National Convention in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi speaks at bjp national convention in delhi, narendra modi, bjp national convention in delhi, नई दिल्ली, रामलीला मैदान, बीजेपी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved