• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संसदीय समिति ने दुर्व्यवहार के लिए इंडिगो की निंदा की

Parliamentary committee condemns Indigo for misbehavior - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। संसद की एक स्थाई समिति ने अपनी रपट में हाल ही में इंडिगो कर्मचारियों द्वारा एक यात्री की पिटाई किए जाने की कड़ी निंदा की है। संसदीय समिति ने कहा है कि विमानन कंपनी को यात्रियों के साथ मित्रवत होने की जरूरत है और इनके कर्मचारियों को 'कृपया' व 'शुक्रिया' जैसे शब्दों का इस्तेमाल सीखना चाहिए।

समिति की रपट के अनुसार, "समिति ने पाया है कि हाल में एयरलाइन कर्मियों (जमीनी कर्मचारियों व कैबिन क्रू) ने पिटाई, अभद्र व्यवहार की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। इसमें से कुछ घटनाओं की रपट मीडिया में आई और बहुत सारी घटनाएं मीडिया में नहीं आईं। अधिकांश सदस्यों ने विमानन कंपनियों, खासतौर से इंडिगो में दुर्व्यहार की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि विमानन कंपनियों के कर्मचारियों के व्यवहार बहुत ही निम्न स्तर के, अक्सर असहयोगात्मक व अशिष्ट थे।"

26 पृष्ठों की इस रपट में 'एयरलाइंस के उपभोक्ताओं की संतुष्टि सुधार से जुड़े मुद्दों' को नागरिक उड्डयन अधिकारियों व उद्योग के विभिन्न हितधारकों के साथ सलाह-मशविरा कर तैयार किया गया है।

समिति ने कहा कि महज कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके विमानन कंपनियां दोषमुक्त नहीं हो सकतीं।

रपट के अनुसार, "समिति ने पाया कि एयरलाइन को प्रभावित करने वाली समस्याएं निजी नहीं हैं, ये संस्थागत हैं। इंडिगो जैसे एक संस्थान को अपने यात्रियों से मित्रवत व्यवहार का तरीका विकसित करना चाहिए। समिति का मानना है कि बाजार में प्रमुख हिस्सेदार होने के नाते इंडिगो को अपने भीतर की कमियों व अभद्र व्यवहार के कारणों पर गौर करने की जरूरत है। समिति इस बात पर जोर देती है कि कर्मचारियों का अक्खड़ व्यवहार बंद होना चाहिए।"

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Parliamentary committee condemns Indigo for misbehavior
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: parliamentary committee, indigo airlines, misbehavior, lok sabha, airlines pasangers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved