• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

संसद का शीतकालीन सत्र खत्म, तीन तलाक और GST संशोधन बिल लटके

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र खत्म हो गया है और इसी के साथ बजट सत्र तक तीन तलाक बिल भी अटक गया है। साथ ही जीएसटी संशोधन बिल भी अटक गया है। राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है। तीन तलाक बिल को लेकर शुक्रवार को भी राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ है और इस बिल पर सहमति नहीं बन पाई। कांग्रेस का कहना है कि वो महिला सशक्तिकरण के लिए इस बिल के पक्ष में है, लेकिन सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए उसने कहा कि इस बिल को संशोधन के लिए सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाना चाहिए। राज्यसभा में एनडीए के पास संख्या बल कम होने के चलते इस बिल के इसी सत्र में पास होने के आसार कम ही थे।

बेनतीजा रही सरकार और विपक्ष की मीटिंग

सभापति ने गतिरोध खत्म करने के लिए सरकार और विपक्ष की बैठक बुलाई थी जो बेनतीजा रही। सभापति की बैठक में सरकार की तरफ से वित्त मंत्री अरुण जेटली और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक सरकार की तरफ से सेलेक्ट कमेटी में कोई सदस्य मौजूद नहीं था जिसके चलते वह इसका विरोध कर रही थी। अब तीन तलाक बिल पर कोई फैसला 30 जनवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र में होगा।


लोकसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित

लोकसभा भी शुक्रवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई। इसके साथ ही जिससे शीतकालीन सत्र का भी समापन हो गया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि सदन ने 13 बैठकों में 61 घंटे काम किया। शीतकालीन सत्र की शुरुआत 15 दिसंबर से हुई थी। इससे पहले शुक्रवार को लोकसभा में दो विधेयक पेश हुए। लोकसभा में दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र की स्थापना के लिए एक विधेयक और उपभोक्ता संरक्षण विधेयक पेश हुआ।

लोकसभा में अंतिम दिन दो विधेयक पेश



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Parliament winter session ends three divorce bill and GST amendments bill hanging
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: parliament winter session ends, triple divorce bill, gst amendments bill hanging, triple divorce bill hanging, winter session, bjp, congress, rajya sabha, lok sabha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved