• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

केंद्र के ‘माइक्रो मैनेजर’ के तौर पर जम्मू एवं कश्मीर में डेरा डाले हुए हैं NSA अजीत डोभाल

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के भविष्य को लेकर मौजूद सवालों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) घाटी में स्थिति को सहज बनाने व माइक्रो मैनेज करने के लिए डेरा डाले हुए हैं और निवासियों व केंद्र के बीच सेतु बने हुए हैं। घाटी में प्रतिबंधों के बीच, डोभाल ने सोमवार को पूरे श्रीनगर की रेकी की।

इसमें डाउनटाउन, सौरा, पंपोर, लाल चौक, हजरतबल, बडगाम (चरार ए शरीफ क्षेत्र) शामिल रहे। इसके साथ ही दक्षिण कश्मीर का पुलवामा व अवंतीपोरा क्षेत्रों का भी हाल जाना। केंद्रीय गृह मंत्रालय व जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के अनुसार, ईद शांतिपूर्ण ढंग से मनाई गई। सरकार द्वारा साझा तस्वीरों व वीडियो से दिखता है कि ईद का जश्न जम्मू एवं कश्मीर में मनाया जा रहा है, जो पांच अगस्त से प्रतिबंधों के अधीन है।

सरकार ने पांच अगस्त से निषेधाज्ञा लागू की हुई है जब भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 व 35ए को निष्प्रभावी किया गया था। सरकार ने कहा कि कुछ स्थानों पर रूटीन की तरह होने वाले छोटे-मोटे मामूली प्रदर्शन हुए, लेकिन 10000 से ज्यादा लोगों ने शांतिपूर्ण वातावरण में नमाज अदा की। डोभाल ने निवासियों से बातचीत की और उन्हें ईद की शुभकामनाएं दीं।

सरकार की तरफ से एक बयान में कहा गया कि छोटे स्तर की पथराव की कुछ घटनाएं हुईं और पुलिस ने स्थिति को संभाला और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया। क्षेत्र में प्रतिबंधों के बाद से डोभाल स्थानीय निवासियों, जम्मू एवं कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना से संवाद कर रहे हैं। डोभाल ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित अनंतनाग जिले में लोगों से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NSA Ajit Doval camping in Jammu and Kashmir as micro manager of centre
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nsa ajit doval, jammu and kashmir, micro manager of centre, national security advisor, eid, crpf, bsf, police, protest, nsa अजीत डोभाल, जम्मू और कश्मीर, केंद्र के माइक्रो मैनेजर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, ईद, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved