• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एनसीपीसीआर ने दिल्ली पुलिस से एजुकेशन टास्क फोर्स के सदस्यों के खिलाफ कार्यवाही करने को कहा

NCPCR asks Delhi Police to take action against members of Education Task Force - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को नोटिस भेजकर मनीष सिसोदिया के पक्ष में नाबालिग स्कूली बच्चों से प्रचार करवाने और राजनीतिक एजेंडा चलाने को लेकर दिल्ली सरकार की एजुकेशन टास्क फोर्स के कुछ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही करने को कहा है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में शराब नीति मामले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया के पक्ष में प्रचार करते हुए बच्चों की तस्वीरें सामने आ रही थी।


एनसीपीसीआर ने बताया कि आयोग को एक शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें यह सूचित किया गया है कि दिल्ली शिक्षा कार्य बल के सदस्य आतिशी सिंह के निर्देश पर अपने व्यक्तिगत एजेंडे और राजनीतिक अभियानों के लिए स्कूलों में पढ़ने वाले नाबालिग बच्चों का कथित रूप से दुरुपयोग कर रहे हैं। यही नहीं, शराब घोटाले में आरोपी मनीष सिसोदिया से ध्यान भटकाने और उनका पक्ष लेने के लिए नाबालिग बच्चों का दुरूपयोग किया जा रहा है।

आयोग को मिली शिकायत में बताया गया है कि शिक्षा कार्य बल दिल्ली सरकार के कुछ सदस्य जिनमें शैलेश, राहुल तिवारी, तरिषी शर्मा, जस्मिन शाह और वैभव श्रीवास्तव अपनी शक्ति का उपयोग कर स्कूल के प्रधानाध्यापकों/प्रमुखों और शिक्षकों को प्रभावित कर स्कूल में पढ़ने वाले नाबालिग बच्चों को पोस्टर बनाने और स्कूल परिसर और उसके आसपास स्टॉल लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

आयोग ने कहा है कि नाबालिग बच्चों के साथ-साथ स्कूल के अधिकारियों का भी घोर दुरुपयोग हो रहा है और इसे किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) की धारा 75 और धारा 83 का गंभीर उल्लंघन माना जाता है। आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को इनके खिलाफ तुरंत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच करने को कहा है। वहीं 3 दिनों के भीतर मामले में पूरी रिपोर्ट देने को भी कहा गया है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NCPCR asks Delhi Police to take action against members of Education Task Force
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new delhi, national commission for protection of child rights, commissioner of police, manish sisodia, member of delhi education task force atishi singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved