• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात में भारी बारिश से 28 की मौत, MP में ट्रैक्टर बहा, महाराष्ट्र का बुरा हाल

monsoon weather 28 dead in gujarat heavy rain alert in uttar pradesh and madhya pradesh - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। देशभर में हो रही भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। बारिश के कारण सबसे ज्यादा खराब हालात गुजरात और मध्य प्रदेश की हैं। गुजरात के गीर सोमनाथ, अमरेली, जह्यूनागढ़, भावनगर, वलसाड, नवसारी और सूरत में भारी बारिश हुई है। राज्य में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में मानसून कमजोर बताया जा रहा है।

गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ के बीच मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है सरकार पूरी तरह अलर्ट है। लेकिन गुजरात के लिए फिलहाल राहत दिखती नजर नहीं आ रही है, क्योंकि आने वाले 4-5 दिनों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि पीएम मोदी को भी 20 जुलाई को गुजरात दौरे पर जाना है। हालांकि मौसम की मार के बीच कार्यक्रम में किसी तरह के बदलाव की खबर नहीं है। नवसारी जिले में अंबिका नदी उफान पर है। नदी का पानी पुल के ऊपर से बह रहा है। नवसारी के गढ़ देवी में अंबिका नदी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है। प्रशासन ने 32 गांवों को अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश में बारिश से बुरा हाल -
मध्य प्रदेश में भी बारिश से बुरा हाल है। मध्य प्रदेश के सीहोर में कल भारी बारिश हुई। पिछले कुछ दिनों से सीहोर में बारिश से हालात खराब हैं। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में भी पिछले कुछ दिनों से रुक रुककर बारिश हो रही है। छिंदवाड़ा में हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। छिंदवाड़ा के पिपारियाकला में एक ट्रैक्टर बह जाने से ड्राइवर लापता है।

महाराष्ट्र : गोदावरी नदी का पानी चढऩे से मंदिर डूबे
महाराष्ट्र के नासिक में गोदावरी नदी का पानी इस कदर चढ़ा है कि मंदिर डूब गए हैं। नासिक में 14 जुलाई और 15 जुलाई के बीच 37 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि कल सुबह साढ़े आठ बजे से शाम 5 बजे तक 21 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी नासिक में बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-monsoon weather 28 dead in gujarat heavy rain alert in uttar pradesh and madhya pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: monsoon weather, dead, gujarat heavy rain, alert, uttar pradesh, madhya pradesh, gujarat, heavy rain, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved