• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी ने कहा, महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार का अन्याय बर्दाश्त नहीं

Modi said, do not tolerate any kind of injustice against women - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम दुष्कर्म के खिलाफ निवारक के रूप में कार्य करेगा और महिलाओं व बालिकाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर लगाम लगाने में एक प्रभावी भूमिका निभाएगा। यह अधिनियम इस महीने की शुरुआत में पारित हुआ था।

मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा कि कोई भी सभ्य समाज महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार के अन्याय को बर्दाश्त नहीं कर सकता। राष्ट्र दुष्कर्म करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा। इस बिंदु के मद्देनजर संसद ने आपराधिक कानून (संशोधन)अधिनियम को पारित कर सख्त सजा के प्रावधान बनाए हैं। नए अधिनियम के तहत दुष्कर्म के दोषी पाए जाने पर न्यूनतम 10 साल की कैद और 12 साल से कम की उम्र की लडक़ी के साथ दुष्कर्म के दोषी पाए जाने वाले को फांसी की सजा का प्रावधान है।

मोदी ने मध्य प्रदेश की मंदसौर स्थित अदालत के फैसले की भी सराहना की। अदालत ने बच्ची से दुष्कर्म मामले में दोषी पाए गए दो अपराधियों को मृत्युदंड की सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Modi said, do not tolerate any kind of injustice against women
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, man kee baat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved