• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्वास्थ्य मंत्रालय ने WHO के साथ मिलकर शुरू किया मिशन 2023

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रलय ने WHO के साथ मिलकर मिशन 2019-2023 नामक कार्यक्रम प्रारंभ किया है। इसके जरिए स्वास्थ्य के मुद्दे को जनांदोलन का रूप देने की तैयारी है। इस प्रोग्राम को ‘परिवर्तन का समय’ नाम दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है तथा स्वास्थ्य क्षेत्र में भी सकारात्मक बदलाव हो रहे हैं। देश सहयोग रणनीति (सीसीएस), योजना भारत सरकार के साथ डब्ल्यूएचओ के कार्य करने के लिए रणनीतिक रोडमैप है। इसकी मंशा स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़े बदलाव लाते हुए आम जन की सेहत को बेहतर बनाना है।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि डब्ल्यूएचओ के साथ रणनीतिक सहयोग के लिए चार क्षेत्रों की पहचान की गई है। इमरजेंसी की स्थिति में लोगों की सेहत की रक्षा, आरोग्य को प्रोत्साहन देना और हेल्थ सेक्टर में भारत के वैश्विक नेतृत्व को मजबूत करने का मकसद है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Health Minister launches WHO India Country Cooperation mission 2023
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dr harsh vardhan, who, india, country cooperation mission 2023, union health minister dr harsh vardhan, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved