• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहली तारीख से लोगों की जेब पर 'महा-महंगाई' का डाका शुरू : सुरजेवाला

From the first date, the robbery of high inflation started on the pockets of the people: Surjewala - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। पार्टी के अनुसार पहली तारीख शुरू होते ही लोगों की जेब पर महा-महंगाई का डाका डालाना शुरू कर दिया गया है। कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने देश में बढ़ती मंहगाई पर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि महीने की पहली तारीख शुरू होते ही मोदी सरकार ने लोगों की जेब पर महा-महंगाई का डाका डाला। लूटो और कमाओ। उन्होंने गैस सिलेंडर की कीमत बताते हुए कहा कि चुनाव से पहले और चुनाव के बाद हमेशा ही मंहगाई रही है। उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इसकी दवाई बीजेपी की हार है।

गौरतलब है कि यूक्रेन संकट के बीच एक मार्च से कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के नए रेट जारी हो गए हैं। सिलेंडर के दाम में अब 105 रुपये का इजाफा हो गया है। कमर्शियल सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी होने से होटल और रेस्टोरेंट चलाने वाले व्यवसायियों की जेब पर ज्यादा असर पड़ने वाला है। 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 1 मार्च यानी से अब दिल्ली में 1907 रुपये के बजाय 2012 रुपये में मिलेगा। वहीं कोलकाता में अब 1987 रुपये के बजाय 2095 रुपये में मिलेगा जबकि, मुंबई में इसकी कीमत अब 1857 से बढ़कर 1963 रुपये हो गई है।

दूसरी ओर अब यह भी आशंका जताई जा रही है कि पांच राज्यों के चुनाव खत्म होते ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो सकता है। देश में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए एलपीजी सिलेंडर की कीमत हर महीने संशोधित की जाती है। इसी को लेकर कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर हमला बोला है।

हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में छह अक्तूबर 2021 के बाद न ही कोई कमी की गई न ही कोई बढ़ोतरी लेकिन इस दौरान कच्चे तेल की कीमत में 102 रुपये डॉलर प्रति बैरल इजाफा हुआ।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-From the first date, the robbery of high inflation started on the pockets of the people: Surjewala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: randeep singh surjewala, attack on central government, tweet, first date, people pockets, high inflation robbery started, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved