• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चुनाव परिणाम अहमद पटेल की कांग्रेस में वापसी पर मुहर

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों ने यह संकेत दिया है कि कांग्रेस के चाणक्य अहमद पटेल की वापसी अभी भी परिणाम दे सकती है, राजनीतिक हालात चाहे जो भी हों।

चुनाव परिणाम पर सोनिया गांधी और पटेल की छाप भी है। जब पार्टी ने अपनी चुनावी तैयारी शुरू की, तब इसके सामने कई समस्याएं थीं। पार्टी के पास सीमित संसाधन थे और पैसे की बड़ी किल्लत थी।

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के परिणामों ने कांग्रेस में एक नई जान फूंक दी है और पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई लड़ने की तैयारी में जुट गई है।

कांग्रेस ने अपने कामकाज को धार देने और पार्टी व राष्ट्र के सामने मौजूद विभिन्न मुद्दों पर अपना रणनीतिक रुख तय करने के लिए अगले कुछ दिनों के दौरान कई बैठकें बुलाई है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, शुक्रवार को विनिवेश, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) जैसे मुद्दों पर चर्चा करेगी।

राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने से पहले पटेल ने पार्टी मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उनकी आवाज को एक कमांड माना जाता था। राहुल युग के दौरान उन्होंने अपने आप को सीमित कर लिया था।

लेकिन पटेल ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को पराजित कर अपनी ताकत का अहसास कराया था, जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के मामले को देख रहे थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Election results confirmed to Ahmed Patel return to Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ahmed patel, sonia gandhi, haryana elections, rahul gandhi, bhupendra singh hooda, kumari selja अहमद पटेल, haryana news, हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved