• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब बंगाल के बूथाें में राज्य पुलिस नहीं रहेगी, CAPF के जवान रहेंगे तैनात

EC side-lines Bengal police, to use Central forces in upcoming phases - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के शुरुआती चार चरणों में मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर कार्रवाई करते हुए 6 मई को होने वाले पांचवें चरण के मतदान के लिए अब पोलिंग बूथ के अंदर सिर्फ केंद्रीय बलों की तैनात किया जाएगा।

राज्य की पुलिस को पोलिंग बूथ से दूर रखने की योजना बनाई है। पिछले चरणों में हुई हिंसा के बाद भारतीय जनता पार्टी की शिकायत की थी कि केंद्रीय बलों को हटाकर राज्य पुलिस को पोलिंग बूथ पर तैनात किया जा रहा है और चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है।
चुनाव आयोग ने अब इस पर कार्रवाई करते हुए 5वें चरण के मतदान में सौ फीसदी केंद्रीय सुरक्षा बलों के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। पोलिंग बूथ के अंदर राज्य पुलिस नहीं जा पाएंगे। बंगाल पुलिस को पोलिंग बूथ के आसपास रहने की इजाजत मिलेगी।

पांचवें चरण के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की 578 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो अब पोलिंग बूथ की जिम्मेदारी CAPF को दी जाएगी। बंगाल पुलिस की जिम्मेदारी वोटरों की लाइन, लॉ एंड ऑर्डर के अलावा मतदान से जुड़ी अन्य व्यवस्था को देखने का दायित्व रहेगा।


पश्चिम बंगाल के स्पेशल पुलिस ऑबजर्वर विवेक दुबे ने बताया कि इस चरण में सौ फीसदी पोलिंग बूथ को केंद्रीय बलों के द्वारा ही कवर किया जाएगा। 6 मई को होने वाले पांचवें चरण के मतदान में पश्चिम बंगाल की बंगांव, उलुबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली, आरामबाग,बैरकपुर, हावड़ा सीट पर वोट डाले जाने हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-EC side-lines Bengal police, to use Central forces in upcoming phases
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengal police, central forces in upcoming phases, capf, \r\nwest bengal special police observer vivek dubey, 100 percent polling booth, west bengal, bangaon, uluberia, shrirampur, hooghly, arambagh, barrackpore, howrah, lok sabha chunav 2019, lok sabha election 2019, general election 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved