• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हिंदी भाषा पर रार! कमल हासन ने खोला गृह मंत्री के खिलाफ मोर्चा, बोले...

नई दिल्ली। हिंदी दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा एक देश-एक भाषा के सिद्धांत का पक्ष लिए जाने के बाद अब दक्षिण भारत के राजनीतिक दल इसके विरोध में उतर आए हैं। अब दक्षिण के सुपरस्टार और पिछले साल ही राजनीति में कदम रखने वाले कमल हासन ने भी इस मसले पर ट्वीट किया है। कमल ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा है कि देश में एक भाषा को थोपा नहीं जा सकता है, अगर ऐसा होता है तो इस पर बड़ा आंदोलन होगा।

कोई शाह, सुल्तान या सम्राट अचानक वादा नहीं तोड़ सकता। वर्ष 1950 में जब भारत गणतंत्र बना तो ये वादा किया गया था कि हर क्षेत्र की भाषा और संस्कृति का सम्मान किया जाएगा और उन्हें सुरक्षित रखा जाएगा। कई राजाओं ने राजपाठ देश की एकता के लिए न्यौछावर कर दिया, लेकिन लोग अपनी भाषा, कल्चर और पहचान को खोना नहीं चाहते हैं।

भारत ऐसा देश है जहां लोग एक साथ बैठकर खाते हैं। किसी पर कुछ थोपा नहीं जा सकता है। तमिल को लंबे समय तक जीने दो, देश को समृद्ध होने दो। राष्ट्रगान भी बांग्ला में होता है, उनकी मातृभाषा में नहीं। वह जिस बात का प्रतीक है, उसकी वजह से हम उसे गाते हैं और इसलिए क्योंकि जिस शख्स ने उसे लिखा वह हर भाषा को अहमियत और सम्मान देते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dispute on hindi language : Kamal Haasan warns, No Shah, Sultan, Samrat can break promise
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dispute on hindi language, kamal haasan, shah, sultan, samrat, home minister amit shah, tamil, south indan star kamal haasan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved