• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस ने TWITTER प्रोफाइल पर महात्मा गांधी की तस्वीर लगाई

Congress picks Mahatma Gandhi picture on twitter profile - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा देशभक्त कहे जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल का प्रोफाइल पिक्चर बदलकर महात्मा गांधी का चित्र लगा दिया।

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पहले प्रोफाइल पिक्चर के रूप में पार्टी का चुनाव चिह्न् लगा हुआ था। कांग्रेस ने यह कदम तब उठाया है, जब एक दिन पहले गुरुवार को मालेगांव विस्फोट की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दिया था। उन्होंने कहा था, "नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। उन्हें आतंकवादी कहने वाले अपने गिरेबान में झांक कर देखें। इस चुनाव में ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाएगा।"

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कतील ने भी गोडसे की प्रशंसा की और उन्होंने ठाकुर का समर्थन किया। इसके पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि ठाकुर, हेगड़े और कतील के बयान उनके निजी थे और पार्टी से इसका कुछ लेना-देना नहीं है।

शाह ने कहा, "हालांकि उन्होंने अपने बयान वापस ले लिए हैं और उन्होंने माफी भी मांग ली है। भाजपा ने इन नेताओं के बयानों को पार्टी की अनुशासन समिति को भेजने का निर्णय लिया है। समिति इन नेताओं के जवाब प्राप्त होने के 10 दिनों के भीतर एक रपट सौंपेगी।"

गोडसे ने 30 जनवरी, 1948 को नई दिल्ली में एक प्रार्थना सभा में जाते समय महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस राष्ट्र से उसका राष्ट्रपिता छीन लिया था। आज देश को राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाया जा रहा है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress picks Mahatma Gandhi picture on twitter profile
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: loksabha election 2019 aam chunav 2019 congress bjp general election 2019 congress mahatma gandhi twitter profile, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved