• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CBSE पेपर लीक : दिल्ली के कोचिंग सेंटरों पर छापे, आरोपी विकी हिरासत में

cbse paper leak accused held by delhi police - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) पेपर लीक मामले के आरोपी विक्की को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है। खबरों के अनुसार आरोपी को दिल्ली के राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर चलाता है। उसके कोचिंग का नाम विद्या कोचिंग सेंटर है।

जांच से जुड़े एक दूसरे अधिकारी ने बताया कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा का इकनॉमिक्स का पेपर लीक होने के संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

दिल्ली में आज स्टृडेंट्स और पैरंट्स जंतर-मंतर पर जुटे और सीबीएसई के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं पुलिस ने दोषियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को शक है कि पेपर लीक के पीछे दिल्ली के कोचिंग सेंटरों का हाथ हो सकता है। गुरुवार दोपहर द्वारका, रोहिणी, राजेंद्र नगर में कोचिंग सेटरों पर छापे भी मारे गए।

सरकार ने दी सफाई-
उधर, सरकार भी इस मामले पर सफाई देने के लिए सामने आई है। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पेपर लीक की घटना दुखद है। वह छात्रों और उनके परिजनों की परेशानी को समझते हैं। उन्होंने कहा कि वह खुद भी एक पैरंट हैं। इस घटना से वह भी सो नहीं पाए हैं। पेपर लीक की घटना में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करेगी।

पेपर लीक से जुड़ी खबरों के संबंध में सीबीएसई ने दसवीं कक्षा के गणित और 12वीं कक्षा के इकनॉमिक्स के पेपर की दोबारा परीक्षा की घोषणा की है जिनकी तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। हालांकि सीबीएसई ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इन दोनों एग्जाम को किस दिन दोबारा करवाया जाएगा।

सीबीएसई बोर्ड के पेपर लीक हो जाने की वजह से देशभर के 19 लाख बच्चों पर असर पड़ा है। बता दें, इस साल बोर्ड की परीक्षा के लिए में करीब 2,824,696 बच्चे शामिल हुए थे। एक हफ्ते में इन दो पेपर्स की नई तारीख तय की जाएगी। बच्चों के ऊपर अब दोबारा परीक्षा का दबाव आ गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-cbse paper leak accused held by delhi police
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cbse paper leak, cbse paper leak, delhi police, सीबीएसई, दिल्ली क्राइम ब्रांच, cbse, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved