• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Coronavirus : मंत्री समूह की बैठक में गहन समीक्षा, हो चुकी है 2.5 लाख लोगों की स्क्रीनिंग

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर दिल्ली में गुरुवार को केंद्रीय मंत्रियों के समूह की बैठक हुई। संक्रमण चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ है। चीन में अभी तक कोरोना वायरस से 1300 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है व 60000 से अधिक लोग संक्रमित हैं। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में विदेशों से आने वाले 2315 विमान यात्रियों की अभी तक जांच की जा चुकी है। इस चिकित्सा जांच के दौरान 249447 विमान यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक मंत्री समूह का गठन किया गया है। प्रधानमंत्री द्वारा गठित यह मंत्री समूह देश में कोरोना वायरस की रोकथाम संबंधी तैयारियों, प्रबंधन, समीक्षा और मूल्यांकन संबंधी कार्यों की निगरानी कर रहा है।

गुरुवार को इस मंत्री समूह की बैठक में डॉ. हर्षवर्धन, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे व जहाजरानी राज्य मंत्री मनसुखलाल मंडाविया शामिल हुए। मंत्री समूह की पहली बैठक सोमवार 3 फरवरी को नई दिल्ली स्थित निर्माण भवन में हुई थी। कोरोना वायरस की रोकथाम की तैयारियों की गहन समीक्षा की गई और दोनों बैठकों की अध्यक्षता डॉ. हर्षवर्धन ने की।

गुरुवार को आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों ने नोवेल कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर मंत्री समूह के समक्ष एक प्रजेंटेशन दिया। सभी सदस्यों को केरल में कोरोना वायरस से ग्रसित तीनों व्यक्तियों की जानकारी दी गई, साथ ही पूरे देशभर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं, उनकी जानकारी भी यहां पेश की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cabinet Ministers hold second meet to review coronavirus preparedness
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cabinet ministers, second meet, review coronavirus preparedness, coronavirus, health minister dr harshvardhan, hardeep singh puri, ashwini choubey, china, wuhan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved