• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बढ़ते घाटे के बीच ऐसे धन जुटाएगी BSNL, अनुमानित मूल्य 20 हजार करोड़

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के तहत संचालित भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मौद्रीकरण करने के लिए देशभर में फैले भूखंडों को चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कंपनी के आंतरिक अनुमान के अनुसार वित्त वर्ष 2018-19 में इन भूखंडों का मूल्य 20,000 करोड़ रुपए था। बीएसएनएल के कॉरपोरेट कार्यालय की ओर से भूखंडों की एक सूची जारी की गई है जिनका मौद्रीकरण निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) के माध्यम से किया जाएगा।

भूसंपत्तियों, मोबाइल टावरों और फाइबर नेटवर्को का समयबद्ध मौद्रीकरण करने से बीएसएनएल को इस कठिन समय में कुछ धन प्राप्त हो सकता है। कंपनी के राजस्व में लगातार कमी हो रही है और घाटा बढ़ रहा है। बीएसएनएल के कॉरपोरेट कार्यालय की ओर से इससे पहले सर्कलों को पत्र भेज कर राय मांगी गई थी।

पत्र में कहा गया था कि देशभर में फैले भूखंड और अर्धनिर्मित बुनियादी ढांचों, भवनों और फैक्टरियों का क्षेत्रफल 32.77 लाख वर्गमीटर है और बचे हुए भूखंड का क्षेत्रफल 31.97 लाख वर्गमीटर है। एक अप्रैल 2015 को बचे हुए भूखंड का मूल्य 17,397 करोड़ रुपये था और वर्तमान अनुमानित मूल्य 20,296 करोड़ रुपए है। मूल्य में वृद्धि लागत महंगाई सूचकांक के आधार पर तय की गई है जोकि वित्त वर्ष 2014-15 में 240 था और 2018-19 में 280 हो गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BSNL begins land monetisation, fair valuation at Rs 20000 crore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bsnl, land monetisation, fair valuation at rs 20000 crore, bharat sanchar nigam limited, dipam, mobile towers, dearness, fibre networks, ravi shankar prasad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved