• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एससी-एसटी, सवर्ण और ओबीसी को लुभाने के लिए बीजेपी ने बनाई ये रणनीति

BJP created strategy for favour of SC-ST, upper castes and OBC - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। चुनावी सीजन में एससी/एसटी एक्ट का मुद्दा बीजेपी के लिए गले की हड्डी बन गया है। चुनावी सीजन में यह बवाल बीजेपी के लिए ठीक नहीं है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने के बाद मोदी सरकार को सवर्ण और ओबीसी जातियों के एक बड़े तबके का विरोध झेलना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने इस एक्ट के तहत त्वरित गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी जिसे बाद में मोदी सरकार ने संसद के रास्ते पलट दिया।

एससी एसटी एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने पर सवर्ण और ओबीसी वर्ग बीजेपी सरकार से नाराज चल रहा है। अब बीजेपी इस वर्ग को मनाने में जुटी है। बीजेपी कह रही है कि एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने दिया जाएगा। मध्य प्रदेश में तो सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कह दिया कि एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने दिया जाएगा। बिना जांच गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। सवर्ण को मनाने में बीजेपी का यह प्रयास एससी-एसटी वर्ग को रास नहीं आया। वे भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। इसलिए यह मुद्दा चुनावी सीजन में बीजेपी के लिए गले की फांस बन गया है।

मामला साधने के लिए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में भी पिछड़ी और सवर्ण जातियों के बीच ऐसा ही संदेश देने के लिए ग्राउंड वर्क शुरू कर दिया है। यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। बृजेश पाठक ने कहा कि बीजेपी पूरे राज्य में ब्लॉक स्तर तक जाकर सवर्ण और पिछड़ी जातियों से संपर्क कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP created strategy for favour of SC-ST, upper castes and OBC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, strategy, favour, sc-st, upper castes, obc, sc st act, supreme court, bjp government, cm shivraj singh chauhan, law minister, brajesh pathak, uttar pradesh, सीएम शिवराज सिंह चौहान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved