• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Ayodhya Case : मुस्लिम पक्ष ने कहा, हिंदुओं ने चोरी-चुपके से रखी थीं मूर्तियां

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर सुनवाई का मंगलवार को 18वां दिन है। अब मुस्लिम पक्षकार अपनी दलील रख रहे हैं। मुस्लिम पक्ष ने हिंदू पक्ष पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि हिंदुओं ने विवादित जगह पर भगवान राम की मूर्तियां चोरी-चुपके से रखी थीं। सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से दलील पेश करते हुए वकील राजीव धवन ने कहा कि मुस्लिम समाज को नमाज अदा करने से हिंदुओं ने रोका था।

यही नहीं विवादित ढांचे में आस्था को आधार बनाकर मूर्ति भी स्थापित की। देश के आजाद होने की तारीख और संविधान की स्थापना के बाद किसी धार्मिक स्थल का परिवर्तन नहीं किया जा सकता। महज स्वयंभू होने के आधार पर यह निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता कि अमुक स्थान किसी का है। सुप्रीम कोर्ट से मैं चाहूंगा कि वह इस मामले के तथ्यों के आधार पर फैसला दे। मूर्ति चोरी से रखी गई थीं। अयोध्या विवाद पर विराम लगना चाहिए।

अब राम के नाम पर कोई रथयात्रा नहीं निकलनी चाहिए। बाबरी मस्जिद में भगवान रामलला की मूर्ति स्थापित करना छल से हमला करना है। मुस्लिम पक्ष के पास विवादित जमीन के कब्जे के अधिकार नहीं हैं क्योंकि 1934 में निर्मोही अखाड़ा ने गलत तरीके से कब्जा कर लिया था। इसके बाद नमाज अदा नहीं की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ayodhya Case : The 18th day of hearing in Ram Janmabhumi-Babri Masjid title dispute case in supreme court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayodhya case, 18th day of hearing, ram janmabhumi, babri masjid, dispute case, supreme court, rss, rajiv dhawan, hindu, muslim, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved