• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जियो 4जी उपलब्धता में शीर्ष पर, स्पीड में एयरटेल आगे

Airtel on top in 4G download speeds, Jio ahead in 4G availability: OpenSignal - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए 4जी उपलब्धता के मामले में देश में शीर्ष पर है और देश के हर क्षेत्र में 95 फीसदी सिग्नल मुहैया कराने में सफल रही है, जबकि 6 एमबीपीएस डाउनलोड स्पीड के साथ एयरटेल स्पीड के मामले में स्पष्ट विजेता के रूप में उभरी है। ओपनसिग्नल के स्पीड मीट्रिक्स रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है। लंदन की संस्था ओपनसिग्नल पूरी दुनिया में क्राउडसोर्स के द्वारा वायरलेस कवरेज की मैपिंग करने वाली विशेषज्ञ कंपनी है।

कंपनी ने कहा कि भारत में 4जी उपलब्धता के मामले में जियो 27 फीसदी अधिक कवरेज के साथ प्रतिद्वंद्वी कंपनियों से आगे है। ओपन सिग्नल की ‘मोबाइल नेटवक्र्स रिपोर्ट, अप्रैल 2018’ में कहा गया कि उपलब्धता मीट्रिक (कवरेज) भारतीय मोबाइल बाजार के लिए एक सकारात्मक संकेत के रूप में सामने आता है। भारत 85 फीसदी एलटीई उपलब्धता की तरफ बढ़ चुका है, जिसके साथ ये स्वीडन, ताईवान और ऑस्ट्रेलिया जैसे उच्च प्रदर्शन वाले 4जी देशों की कतार में शामिल हो गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो की एलटीई पहुंच लगातार बेहतर हो रही है और वर्तमान में यह 96 फीसदी कवरेज प्रदान कर रही है, जो भारत में सर्वाधिक है। रिपोर्ट के अनुसार, नेटवर्क कवरेज के मामले में जियो (96 फीसदी) के बाद वोडाफोन (68 फीसदी), आइडिया (68 फीसदी) और एयरटेल (66 फीसदी) रही। मोबाइल डेटा कनेक्शन में वोडाफोन सबसे आगे रही। इसकी 3जी और 4जी लेटेंसी सबसे कम है। कम लेटेंसी रहने से वेबपेज जल्दी खुलते हैं और वीडियो चैट में दिक्कत नहीं होती।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Airtel on top in 4G download speeds, Jio ahead in 4G availability: OpenSignal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: airtel, 4g, 4g download speeds, download speeds, jio, 4g availability, opensignal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved