• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मात्र 13500 रुपये में नई दिल्ली से न्यू यॉर्क का हवाई सफर

Air Travel to New York from New Delhi for just Rs 13,500 - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पश्चिमी देशों की यात्रा करने वाले लाखों भारतीयों के लिए राहतभरी खबर है। देश में एक नई एयरलाइन आई है, जो सस्ती हवाई यात्रा कराएगी। आइसलैंड की वॉव एयर नाम की यह एयरलाइंस भारत से अमेरिका के लिए मात्र 13,500 रुपये में टिकट उपलब्ध कराएगी। यह उड़ान आइसलैंड की राजधानी रेक्जाविक होते हुए पूरी होगी। इसकी शुरुआत 7 दिसंबर से होगी।
एयरलाइंस के बावजूद कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) स्कूली मोगेनसन ने मंगलवार को नई दिल्ली में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वॉव एयर के एयरबस ए-330 निओ के टिकट एमिरेट्स एयरलाइन्स के टिकट की कीमत के आधे में मिलेंगे।


यह किराया सिर्फ शुरू-शुरू में ग्राहकों को लुभाने के लिए नहीं है। मोगेनसन ने कहा, अगर आप भारत से उत्तरी अमेरिका जानेवाली फ्लाइट्स को देखेंगे, तो वे सीधे आइसलैंड होते हुए जाती हैं। ऐसे में आइसलैंड भारत और उत्तरी अमेरिका के ट्रैफिक के लिए सबसे बेहतर केंद्र है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में लोग लंदन, दुबई, फ्रैंकफर्ट और ऐम्सटर्डम होते हुए यात्रा करते हैं। इनकी तुलना में आइसलैंड सबसे बेहतर कनेक्टिविटी केंद्र लहै। वॉव एयर, लंबे समय से एमिरेट्स और एतिहाद एयरवेज जैसी एयरलाइंस के दबदबे में रहने वाले बाजार में आगे निकलने को उत्सुक है। इससे वॉव एयर को तेजी से बढ़ रहे एविएशन बाजार का शुरुआती लाभ भी मिल सकता है।
मेक माई ट्रिप के एक ट्रैवल एजेंट के मुताबिक, मिडल ईस्टर्न कैरियर्स आमतौर पर 15 जून को भारत से अमेरिका के लिए सबसे सस्ती फ्लाइट का ऑफर देते हैं। टर्किस एयरलाइंस ने सबसे सस्ता 420 डॉलर यानी लगभग 28,000 रुपये में टिकट का ऑफर दिया था।



यह इंस्तांबुल में एक स्टॉप के साथ था। वहीं, एमिरट्स ने 510 डॉलर यानी लगभग 34,000 रुपये के टिकट का ऑफर दिया था। एयरइंडिया ने सबसे सस्ती और नॉन स्टॉप फ्लाइट का ऑफर 660 डॉलर यानी करीब 45,000 रुपये और यूनाइटेड एयरलाइंस ने 940 डॉलर यानी लगभग 64,000 रुपये में दिया था।



2025 तक यूके को पीछे छोड़ देगा भारत
इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के मुताबिक, यूके को पीछे छोड़ते हुए 2025 तक भारत 27 करोड़ 80 लाख यात्रियों के साथ तीसरा सबसे बड़ा एयरलाइंस मार्केट बन जाएगा। यह बाजार देश की अर्थव्यवस्था में 172 अरब डॉलर का योगदान देगा, जो अभी के 72 अरब डॉलर की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Air Travel to New York from New Delhi for just Rs 13,500
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new york, new delhi, air trqffic, internationl air journey, iceland, rickjavic, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved