• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

SC की सख्त टिप्पणी, कहा- पराली जलाना, जीवन जीने के अधिकार का उल्लंघन

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को दिल्ली में फैले प्रदूषण के मसले पर राज्य सरकारों को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हर वर्ष दिल्ली चोक हो जाती है और हम कुछ नहीं कर पा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस दौरान राज्य सरकारों को फटकार लगाते हुए पराली जलाने पर एक्शन लेने की बात कही है।

सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि लोगों को जीने का अधिकार है, एक पराली जलाता है और दूसरे के जीने के अधिकार का उल्लंघन करता है। जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि केंद्र सरकार करे या फिर राज्य सरकार, इससे हमें मतलब नहीं है। जस्टिस मिश्रा ने कहा कि हर साल 10-15 दिन के लिए हमें यह देखना पड़ रहा है। आज लुटियन जोन में एक बेडरुम में भी AQI 500 तक पहुंच गया है और यह दिल्ली का हाल है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Air Pollution: Supreme Court says,Every year this is happening and this continues for 10-15 days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: air pollution, supreme court, government of punjab, government of haryana, justice arun mishra, सर्वोच्च न्यायालय, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved