• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेट के शेयर खरीदने में 7 कम्पनियों ने दिखाया उत्साह, नरेश गोयल भी शामिल

7 companies show interest in buying jet stocks - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। जेट एयरवेज में हिस्सेदारी प्राप्त करने के लिए 7 लोगों/कंपनियों ने भागीदारी निभाई है। इनमें एतिहात बरतने के लिए जेट के संस्थापक नरेश गोयल का भी नाम शामिल बताया जा रहा है। अन्य पांच में ये कम्पनियां है जिन्होंने बोली लगाई हैं। वे हैं कैलिफॉर्निया स्थित इन्वेस्टमेंट फर्म टीपीडी, फीनिक्स में मौजूद प्राइवेट इक्विटी फर्म इंडिगो पार्टनर्स, रेडक्लिफ और थिंक इक्विटी और जेट के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट शामिल हैं। अापको बताते जाए कि जेट एयरवेज के फिलहाल सिर्फ 6-7 विमान ही परिचालन में हैं। एसबीआई कैप को ईओआई सबमिट करने की डेडलाइन शुक्रवार शाम 6 बजे थी। माना जा रहा है कि गोयल ने अपनी निविदा डेडलाइन खत्म होने के ठीक पहले पेश कर दी।

एसबीआई ने जहां ईओआई पर कोई बयान जारी नहीं किया है। जेट के सीईओ विनय दुबे ने शुक्रवार रात कर्मचारियों को मेल भेजा है। इसमें लिखा है कि 'ईओआई लेने की प्रक्रिया शुक्रवार को समाप्त हुई और मैं यह मान रहा हूं सार्थक रुचि दिखाई गई और विश्वसनीय ईओआई प्राप्त हुई है। बैंक रुचि दिखाने वाले पक्षों से बातचीत कर रही है और मुझे उम्मीद है कि अगले सप्ताह इस पर चीजें और स्पष्ट हो जाएंगी।

सूत्रों ने बताया कि जेट में अपने शेयर 24 प्रतिशत से बढ़ाकर 49 प्रतिशत करना चाहती है। यह चाहती है कि जैसे अजय सिंह को 2014 की शुरुआत में स्पाइस जेट को दोबारा खरीदने के दौरान कलानिधी मारन से छूट मिली थी, उसे भी वैसे ही छूट मिलने की उम्मीद है।

आपको बताते जाए कि नकदी के संकट से जूझ रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को इस मामले में हस्तक्षेप भी किया।
नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) और नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप खरोला ने पीएमओ के अधिकारियों से मुलाकात कर उनको एयरलाइन के हालात की ताजा जानकारी दी।

खरोला ने बताया कि सरकार ने एयरलाइन को सुरक्षा के मामले में किसी प्रकार से समझौता नहीं करने की सलाह दी है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में जेट एयरवेज 11 विमानों का परिचालन कर रही है और कंपनी ने सोमवार दोहपर तक के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं।

खरोला ने कहा कि शनिवार को एयरलाइन के सिर्फ छह विमानों का परिचालन होगा।

अधिकारी के अनुसार, जेट एयरवेज सोमवार को अंतरिम वित्तपोषण के लिए कर्जदाताओं से संपर्क करेगी।

जेट एयरवेज के बेड़े में विमानों की फिर कमी होने के बाद कंपनी ने सप्ताह के आखिर तक के लिए अपनी सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-7 companies show interest in buying jet stocks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jet airways, 7 companies, interest in buying jet stocks, jets founder naresh goyal, naresh goyal, sbi, california-based investment firm tpd, private equity firm indigo partners, radcliffe and think equity and executive vice president of jet, located in phoenix, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved