• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली हिंसा : अब तक 42 लोगों की मौत, 123 FIR दर्ज, 630 लोगों को पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाकों में हुई हिंसा के बाद अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है। वहीं आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन का नाम हिंसा में आने के बाद पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए । दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई पर कहा कि हम हर अपराधी को न्याय के दायरे में लाने की कोशिश कर रहे हैं।

UPDATES :-


- दिल्ली हिंसा में अब तक 123 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। वहीं 630 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की तरफ से पीआरओ एमएस रंधावा ने यह जानकारी दी।

- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्र्रेंस में कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा में जिनके घर जले हैं उन्हें शनिवार दोपहर से 25-25 हजार रुपए की नगद सहायता दी जाएगी। इसके अलावा जिसको भी मदद चाहिए वह नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीएम से संपर्क कर सकता है। पीडि़तों को राहत पहुंचाने के लिए हम पूरी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं। खाना वितरित किया जा रहा है और जिनके घर नष्ट हो गए उनके लिए रैन बसेरा बना रहे हैं।

-उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजपुर का उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दौरा किया। उन्होंने कहा कि मैं यह देखने आया हूं कि ग्राउंड पर हालात कैसे हैं।

-दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल आज हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने जाएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इन क्षेत्रों का दौरा किया था।

-आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन का नाम हिंसा में आने के बाद पुलिस ने जांच प्रारंभ हो गई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है। डीसीपी क्राइम की अगुवाई में फॉरेंसिक की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंचकर जांच की।


-दिल्ली की राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा डीसीपी नॉर्थ ईस्ट जिले के कार्यालय में पहुंचीं है।

-राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा और दो अन्य मेंबर आज जाफराबाद इलाके का दौरा करेंगे। दिल्ली में हुई हिंसा में कई मामले ऐसे आए हैं, जहां पर महिलाओं के साथ बदसलूकी की बात सामने आई है। महिला आयोग अब इस मामले की जांच करेगी।



नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में तीन दिनों की हिंसा के बाद हालात अब काबू में हैं। बीते दो दिनों से हिंसा की कोई खबर नहीं आई है जो पुलिस के लिए बड़ी राहत के समाचार हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-42 people killed in Delhi violence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 42 killed in delhi violence, delhi violence, citizenship amendment act, peace in seelampur, jafrabad road closed, caa, maujpur, bsf, crpf, rpf, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved