• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शादी का झांसा देकर रंगदारी, ब्लैकमेल करने वाला दिल्ली का युवक गिरफ्तार

Delhi man held for extortion, blackmail on pretext of marriage - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो वैवाहिक वेबसाइटों के जरिए महिलाओं से दोस्ती करता था और सोशल मीडिया पर उनकी निजी तस्वीरें और वीडियो साझा करने की धमकी देकर पैसे वसूल करता था। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी साहिल सचदेवा के रूप में हुई है, जो बीटेक और एमबीए की डिग्री रखने वाला तेज दिमाग वाला व्यक्ति था।

अधिकारी के मुताबिक शाहदरा थाने में एक महिला की ओर से शिकायत मिली थी कि अक्टूबर 2021 में वह एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए आरोपी व्यक्ति से मिली थी। आरोपी ने उससे शादी करने का झूठा वादा किया, इसके बाद दोनों ने संबंध बनाने शुरू कर दिए। पुलिस उपायुक्त आर सथियासुंदरम ने कहा, "आरोपी साहिल सचदेवा ने वीडियो कॉलिंग के दौरान उसकी नग्न तस्वीरें लीं और उसे भुगतान नहीं करने पर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी। आरोपित ने दो माह में शिकायतकर्ता से दो लाख रुपये रंगदारी की।"

इसके बाद, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (जबरन वसूली के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया। अधिकारी ने कहा, "एक पुलिस टीम गठित की गई जिसने तकनीकी विश्लेषण की मदद से उसका स्थान प्राप्त किया, यह पता चला कि वह नेब सराय, साकेत, नई दिल्ली में रह रहा है। इसलिए उसके ठिकाने पर छापेमारी की गई और आरोपी साहिल सचदेवा को पकड़ लिया गया।"

पूछताछ के दौरान, उसके द्वारा तीन और लड़कियों को दो-दो लाख रुपये से अधिक की जबरन वसूली करना पाया गया।

अधिकारी ने बताया, "आरोपी साहिल के पास से चार से अधिक लड़कियों की नग्न तस्वीरें और वीडियो वाले आरोपी का मोबाइल फोन बरामद किया गया है।"

अब तक की गई जांच में पता चला है कि आरोपी ने गाजियाबाद, भोपाल और जनकपुरी, दिल्ली की कुछ अन्य लड़कियों के साथ भी ऐसा ही अपराध किया है।

अधिकारी ने कहा, "मामले में आगे की जांच अभी जारी है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi man held for extortion, blackmail on pretext of marriage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi man held for extortion, blackmail on pretext of marriage, blackmail, pretext of marriage, arrest, crime news in hindi, crime news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved