• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए दो नक्सली

2 Naxals killed in encounter with police in Chhattisgarh - Dalli-Rajhara News in Hindi

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एंटी-नक्सल ऑपरेशन के तहत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र मड़कामी रास के गुमियापाल के जंगलों में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने 5-5 लाख के दो ईनामी नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गए नक्सलियों में एक महिला और एक पुरुष नक्सली शामिल हैं। वहीं पुलिस ने एक अन्य महिला नक्सली को गिरफ्तार भी किया है। बता दें दोनों मारे गए नक्सली मलंगर एरिया कमेटी के सदस्य बताए जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, रविवार की सुबह दंतेवाड़ा के गुमीयापाल के पास एक जंगल में यह मुठभेड़ हुई। रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित गाँव जब एक जिला रिजर्व गार्ड टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी, उसी दौरान नक्सलियों से यह मुठभेड़ सामने आई।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के मुताबिक, नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में जबरदस्त गोलीबारी हुई। नक्सलियों के खात्मे को लेकर हुई गोलीबारी के बाद कई नक्सली जंगल की ओर भाग गए। एसपी पल्लव ने बताया कि मुठभेड़ के इलाके की तलाशी के दौरा दो नक्सलियों के शव दो हथियार बरामद किए गए। जिसमें 303 राइफल और एक लोडिंग बंदूक बरामद किए गए। मारे गए लोगों की पहचान देवा और ममगली उर्फ ​​मुई के रूप में की गई, जो नक्सलियों की मलंगीर क्षेत्र समिति के सक्रिय सदस्य थे और दोनों के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम रखा गया था।पुलिस अधिकारी ने कहा, कोसी के रूप में पहचाने जाने वाली एक संदिग्ध महिला नक्सल को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है, इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

5 लाख का इनामी नक्सली ढेर...

इससे पहले शनिवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां डब्बा इलाके में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 लाख के इनामी नक्सली को मारा गया है।सुरक्षाबलों ने इलाके से मारे गए नक्सली का शव भी बरामद कर लिया है। नक्सली के पास से कई भी हथियार बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-2 Naxals killed in encounter with police in Chhattisgarh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chhattisgarh security forces, naxals, security forces and naxals, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dalli-rajhara news, dalli-rajhara news in hindi, real time dalli-rajhara city news, real time news, dalli-rajhara news khas khabar, dalli-rajhara news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved