• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अलविदा गुलदाउदी शो, अगले वर्ष मिलेंगे: मेयर ने गुलदाउदी शो के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए

Goodbye Chrysanthemum Show, see you next year: Mayor distributed prizes to the winners of Chrysanthemum Show - Chandigarh UT News in Hindi

चंडीगढ़। 36वें संस्करण के तीन दिवसीय वार्षिक गुलदाउदी शो का रविवार यहां सेक्टर 33 के टैरेस्ड गार्डन में समापन हो गया। पुरस्कार वितरण समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समाप्त हुआ। मेयर, अनूप गुप्ता इस मौके पर मुख्य अतिथि थे और उन्होंने क्षेत्रीय पार्षद अंजू कटियाल और निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में गुलदाउदी शो के दौरान आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।
मुख्य अतिथि ने विभिन्न क्रम परिवर्तन और संयोजनों के साथ वहां प्रदर्शित विभिन्न फूलों को देखने के लिए बगीचे का दौरा किया। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन स्टाल सहित प्रदर्शन स्टालों का भी दौरा किया, जो स्रोत पर वेस्ट सेग्रीगेशन के बारे में जागरूकता बढ़ाता है। अन्य स्टालों में बागवानी वेस्ट कंपोस्टिंग, घरेलू कंपोस्टिंग, सफाई मित्र, निर्माण और विध्वंस वेस्ट मैनेजमेंट, और प्रारंभ नामक एक अनूठी और पर्यावरण-अनुकूल पहल का प्रदर्शन किया गया, जो नागरिक निकाय की ओर से समर्थित स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित टिकाऊ उत्पादों के लिए वन-स्टॉप स्टोर है।
जीरो वेस्ट 36वें गुलदाउदी शो का विशेष आकर्षण, टेरेस्ड गार्डन में वेस्ट-टू-वंडर पार्क की विशेषता रही। इनमें टायर, चेन, लोहे की चादरें और प्लास्टिक जैसी अपशिष्ट सामग्रियों को सरलता से उल्लेखनीय संरचनाओं में बदल दिया गया। मुख्य अतिथि ने इतने सुंदर शो के आयोजन के लिए नगर निगम के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की।
उन्होंने कहा कि यह एक शानदार शो था, इसे जारी रखें और चंडीगढ़ को हर क्षेत्र में भारत में नंबर 1 बनाएं। शो में एमसी के बागवानी विभाग के बागवानों ने फूलों का इस्तेमाल कर नाव, ऊंट, मोर, गाय, जिराफ, शेर और कई अन्य पशु-पक्षी बनाए हैं। शो में गुलदाउदी के सुंदर प्रदर्शन ने चंडीगढ़ को अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त करने में मदद की है।
यह शो एक जीरो वेस्ट कार्यक्रम था, जिसके दौरान स्वच्छता बनाए रखने के सभी दिशा-निदेर्शों का पालन किया गया, जिसमें गड्ढे के माध्यम से ऑन साइट खाद बनाने की सुविधा प्रदान करना शामिल था, जहां वैज्ञानिक निपटान के लिए खाद्य स्टालों से सभी खाद्य वेस्ट और सब्जियों के छिलके आदि एकत्र किए गए थे।
भोजन स्टालों के साथ-साथ धुलाई क्षेत्र भी अलग से प्रदान किया गया था, जहाँ जीरो वेस्ट घटनाओं के अनुपालन में सभी मानदंडों का पालन किया गया था। पूरे दिन मंच पर पुष्प प्रश्नोत्तरी के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। बाद में, मेयर और अन्य अतिथियों ने विभिन्न वर्गों और श्रेणियों में विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। समारोह के दौरान नगर निगम के मालियों को भी सुविधा प्रदान की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Goodbye Chrysanthemum Show, see you next year: Mayor distributed prizes to the winners of Chrysanthemum Show
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, 36th edition, three-day annual chrysanthemum show, concluded, terraced garden, sector 33, award distribution ceremony, cultural programmes, mayor anoop gupta, chief guest, presented awards to winners, various programs, chrysanthemum show, presence of regional councilor anju katiyal, senior officials of the corporation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh ut news, chandigarh ut news in hindi, real time chandigarh ut city news, real time news, chandigarh ut news khas khabar, chandigarh ut news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved