• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लालू यादव को एक और झटका, ईडी ने सीज किया मॉल!

ED seizes under-construction mall belonging to Lalu and family in Patna - Patna News in Hindi

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तथा आरजीडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही है। लालू यादव चारा घोटाले में पहले से ही जेल की सजा काट रहे हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटना में उनके परिवार के मॉल को सीज कर दिया है।

आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव इस मॉल की जमीन को रेलवे के दो होटलों को लीज पर दिए जाने के एवज में लिया था। खबरों के मुताबिक, पटना के दानापुर में बन रहे इस मॉल पर पर्यावरण मंत्रालय पहले ही रोक लगा चुका है। तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के नाम यह मॉल है। करीब 115 क_ा (करीब 6 बीघा) जमीन पर 750 करोड़ की लागत बहुमंजिला मॉल बनाया जा रहा था। आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने रांची और पुरी में रेलवे के दो होटलों में लीज पर देने के एवज में यादव ने इस जमीन की रजिस्ट्री अपने परिवार के नाम कराई थी। इस मॉल के निर्माण में मिट्टी घोटाले का आरोप भी लालू परिवार पर लगा था।

सुशील मोदी ने खोली थी पोल...

सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि बिहार सरकार में तत्कालीन जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने 2008 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद पर आरोप लगाया था कि रेलवे के रांची और पुरी के दो होटलों को होटल सुजाता के हर्ष कोचर को गलत तरीके से बेच दिया गया है।
इन दो होटलों के बदले हर्ष कोचर ने पटना में दो एकड़ जमीन डिलाइट मार्केटिंग कंपनी को एक ही दिन में ट्रांसफर कर दी थी। इस कंपनी में तेजप्रताप यादव निदेशक हैं। उन्होंने कहा कि इसी जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनाया जा रहा है, जिसका निर्माण आरजेडी के सुरसंड के विधायक सैयद अबु दौजाना की मेरिडियन कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है।

मॉल में मिट्टी घोटाला...

सुशील मोदी ने मॉल के निर्माण में मिट्टी घोटाले का भी आरोप लगाया था। उन्होंने मीडिया को बताया कि इस मॉल के दो भूतलों की मिट्टी को संजय गांधी जैविक उद्यान को 90 लाख में बेचा गया था। संजय गांधी जैविक उद्यान पर्यावरण एवं वन विभाग के अन्तर्गत आता है। उस समय वन विभाग के मंत्री लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव थे। मोदी ने बताया था कि इस मॉल की मिट्टी को बिकवाने के लिए सौन्दर्यीकरण के नाम पर अनावश्यक 90 लाख का बजट पगडंडी बनाने के नाम पर तैयार किया गया था और बिना किसी टेंडर के यह 90 लाख का काम रूपसपुर के विरेन्द्र यादव के एमएस एंटरप्राइजेज को सौंप दिया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED seizes under-construction mall belonging to Lalu and family in Patna
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ed seizes, under-construction mall, belonging to lalu and family, patna, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved