• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बिहार में फिर टॉपर्स पर विवाद,शिक्षा मंत्री ने किया बचाव, मीडिया पर भडक़े

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा जारी परीक्षा परिणाम में 12वीं (इंटर) के टॉपर को लेकर इस साल भी विवाद शुरू हो गया है। इस परीक्षा में कला संकाय में राज्य में सबसे ज्यादा 82 प्रतिशत अंक गणेश कुमार ने हासिल किए हैं। आरोप है कि गणेश को मुख्य विषय संगीत की कोई जानकारी नहीं है, जबकि इस विषय के प्रायोगिक परीक्षा में उन्हें 70 में से 65 अंक मिले हैं। सवाल उठाए जाने पर राज्य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी भडक़ उठे। एक क्षेत्रीय समाचार चैनल का दावा है कि गणेश ने 12वीं की परीक्षा में संगीत विषय चुना, जिसमें उसने प्रायोगिक परीक्षा में 70 में से 65 अंक हासिल किए हैं। चैनल का दावा है कि गणेश को संगीत विषय की प्राथमिक जानकारी भी नहीं है।

गणेश को संगीत के सुर और ताल, गद्य और पद्य तथा मुखड़े तक की जानकारी नहीं है। ऐसे में एक बार फिर टॉपर्स को लेकर सवाल उठने लगे हैं। गणेश कुमार झारखंड के गिरीडीह का रहने वाला है, लेकिन इंटर की पढ़ाई करने के लिए वह बिहार के समस्तीपुर के रामनंदन सिंह जगदीप नारायण उच्च माध्यमिक स्कूल को चुना। यहां उसने 2015 में दाखिला लिया था।

विवाद के बीच राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि सिर्फ निगेटिव बातों का प्रचार किया जा रहा है। टॉपर रहे गणेश के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, जिन्होंने उनसे संगीत के बारे में सवाल पूछा, क्या वे संगीतज्ञ थे? केवल निगेटिव बतों का प्रचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar topper scam again! Overhaul of secondary education on cards in Bihar: Choudhary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar topper scam again, corrupt education system, bihar class 12 topper, arts, ganesh kumar, topper controversy, music, bihar chief minister, nitish kumar, education department, education minister, ashok choudhary, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved