• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार चुनाव: दूसरे चरण के 502 उम्मीदवार आपराधिक मामलों का कर रहे सामना

Bihar phase 2 polls: 502 candidates face criminal charges - Patna News in Hindi

पटना। जैसा कि राजनीतिक दल बिहार चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए कमर कसने लगे हैं, ऐसे में एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की एक रिपोर्ट ने खुलासा किया है कि बिहार चुनाव के दूसरे चरण के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सबसे अधिक दागी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। रिपोर्ट के अनुसार, दूसरे चरण में चुनावी मैदान में उतरे 1,463 उम्मीदवारों में से 502 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन 502 उम्मीदवारों में से 389 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

राजद ने दूसरे चरण में 56 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जिनमें से 36 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि 28 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि दागी उम्मीदवारों में दूसरे नंबर पर भाजपा के उम्मीदवार हैं। पार्टी के 46 में से 29 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले और 20 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

रिपोर्ट में आगे खुलासा हुआ है कि जद-यू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे 43 उम्मीदवारों में से 20 दागी हैं और उनमें से 15 गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस के 24 उम्मीदवारों में से 14 आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं, जबकि उनमें से 10 गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं और लोजपा के 52 उम्मीदवारों में से 24 गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं।

वहीं एडीआर की रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि 1,463 में से 495 उम्मीदवारों की संपत्ति लाखों में है।

राज्य में दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होने वाला है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar phase 2 polls: 502 candidates face criminal charges
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar phase 2 polls 502 candidates face criminal charges, bihar election, bihar election 2020, bihar assembly elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved