• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छात्रों, मजदूरों का ट्रेन किराया अभी सरकार वहन करेगी : नीतीश

Bihar government will provide rail fare to migrant laborers, besides Rs 500 - Patna News in Hindi

पटना, | दूसरे राज्यों से आने वाले छात्रों और मजदूरों से ट्रेन किराया वसूलने के विवाद के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को स्पष्ट किया कि आने वाले छात्रों और मजदूरों से किराया नहीं वसूला जा रहा है, किराया राज्य सरकार वहन करेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, "बाहर से आने वाले छात्रों को किसी प्रकार का किराया नहीं देना है। किराया बिहार सरकार वहन कर रही है।"

नीतीश ने अपने संदेश में केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा, "हमलोगों की मांग प्रारंभ से ही थी कि बाहर फंसे लोगों को ट्रेनों से ही लाया जा सकता है। केंद्र सरकार ने हमारा सुझाव माना।"

मुख्यमंत्री ने मजदूरों का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार के जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं, और वे जिस स्टेशन पर आएंगे, वहां से उन्हें प्रखंड मुख्यालय तक ले जाया जाएगा। स्टेशनों पर उनके लिए व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि बाहर से आए छात्र-मजदूर 21 दिन बाद क्वारंटीन सेंटर से जब जाने लगेंगे तो उन्हें आने में होने वाले खर्च वहन के तौर पर तय न्यूनतम राशि 1000 रुपये और उसके अलावा 500 रुपये अलग से देकर विदा किया जाएगा।

कोरोना से भयभीत नहीं होने, बल्कि सजग रहने की अपील करते हुए नीतीश ने लोगों से कहा, "हमारी सरकार का विश्वास काम करने में है और हमलोग काम कर रहे हैं।" उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार में ज्यादा परेशानी नहीं है, यहां के लोगों में जागरूकता है, जिस कारण कोरानावायरस का कम प्रभाव पड़ा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar government will provide rail fare to migrant laborers, besides Rs 500
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar government will provide rail fare to migrant laborers, besides rs 500, nitish kumar, bihar cm, coronavirus, covid-19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved