• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हैदराबाद में तंजानिया का नागरिक 11 करोड़ के कोकीन के साथ गिरफ्तार

Tanzanian man who swallowed cocaine capsules worth Rs 11 cr, held by DRI at Hyderabad - Hyderabad News in Hindi

नई दिल्ली। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने तंजानिया के एक नागरिक को हैदराबाद हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है, जिसने देश में तस्करी के लिए 11 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के कोकीन कैप्सूल निगल लिए थे। यह शहर में कोकीन की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है।

जोहान्सबर्ग से यात्रा कर रहे आरोपी को अधिकारियों ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोका। पूछताछ के दौरान वह टूट गया।

एक सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा, "जब पूछताछ की गई, तो उसने खुलासा किया कि उसने कोकीन कैप्सूल निगला था। यात्री ने हवाई अड्डे पर 22 कैप्सूल निकाले और तत्काल चिकित्सा सहायता मांगी। इसलिए, उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद, चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत, पांच दिनों की अवधि में, यात्री ने 57 कैप्सूल और निकाले, जिसके बाद कुल 79 कैप्सूल बरामद हुए, जिनमें कंट्राबेंड थे, जिन्हें पारदर्शी टेप का उपयोग करके छिपाया गया था।"

उन्होंने कहा कि जब्त किए गए कुल कैप्सूल का वजन 1,157 ग्राम है और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 11.57 करोड़ रुपये है।

यात्री को डीआरआई ने मंगलवार को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया और अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

जांच के दौरान पता चला कि वह तंजानिया से जोहान्सबर्ग गया था। जोहान्सबर्ग से, वह प्रिटोरिया गया, जहां उसने भारत की यात्रा से पहले इन कैप्सूलों को निगल लिया। उसे 3-4 दिनों की अवधि में उसे निकालना था और उन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति को देना था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tanzanian man who swallowed cocaine capsules worth Rs 11 cr, held by DRI at Hyderabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tanzanian man who swallowed cocaine capsules worth rs 11 cr, held by dri at hyderabad, arrest, cocaine, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved