• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्वारेंटाइन में पुराने कार्यक्रमों का लोग ले रहे हैं आनंद

Old is gold for the quarantined couch potato! - Television News in Hindi

नई दिल्ली। भारत में छोटे पर्दे के दर्शकों के लिए लॉकडाउन की यह आलम पुरानी यादों की सैर करने जैसा रहा। इस दौरान लोग 'रामायण', 'महाभारत', 'ऑफिस ऑफिस' जैसे कई पुराने कार्यक्रमों का आनंद ले रहे हैं। बीते दिनों के इन कार्यक्रमों को कई नए दर्शक भी मिल रहे हैं और महामारी के खत्म होने के बाद भी इस ट्रेंड के बरकरार रहने की संभावना है।

कोविड-19 महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन में फिल्मों व टीवी शोज की शूटिंग फिलहाल प्रतिबंधित है, ऐसे में टीवी चैनलों पर पुराने कार्यक्रमों को ही दर्शकों के लिए पेश किया जा रहा है।

रामानंद सागर के मशहूर धारावाहिक 'रामायण' ने तो इस दौरान सारे ही रिकॉर्ड तोड़ डाले। दूरदर्शन द्वारा किए गए एक ट्वीट के मुताबिक, 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के साथ यह दुनिया में सर्वाधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया।

डेलोइट इंडिया के पार्टनर जेहिल ठक्कर ने आईएएनएस को बताया, "टेलीविजन द्वारा पुराने कार्यक्रमों के दिखाए जाने और दर्शकों द्वारा उन्हें पूरे दिल से स्वीकार किए जाने के चलते हमें ऐसा लग रहा है कि प्रोडक्शन के शुरू होने के बाद भी इस मशहूर कार्यक्रमों का दबदबा बना रहेगा। भारत के साथ-साथ पश्चिमी देशों में भी दर्शकों को एक सहज विषय सामग्री की तलब है और ऐसा 'फ्रेंड्स' और 'द ऑफिस' की लोकप्रियता को देखते हुए से कहा जा सकता है।"

लॉकडाउन के इस आलम में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा', 'रामायण', 'मन की आवाज प्रतिज्ञा', 'बालिका बधू', 'डांस इंडिया डांस', 'हम पांच', 'हॉरर शो', 'आहट', 'ये उन दिनों की बात है', 'सुपर डांस : चैप्टर 3', 'सीआईडी' और 'सुपरस्टार सिंगर' जैसे कई कार्यक्रमों को पुन: प्रसारित किया जा रहा है।

एंटर10 टेलीविजन नेटवर्क के हेड ऑफ मार्केटिंग अर्पित माछर ने कहा, "हम फिलहाल दंगल टीवी पर 'रामायण' और 'चंद्रगुप्त मौर्य' को प्रसारित कर रहे हैं। लोग जिस कदर पहली इनसे भावनात्मक रूप से जुड़े थे, इस बार भी ऐसा ही रहा और हमारा यह मानना है कि आने वाले हफ्तों में यह और भी मजबूत होता जाएगा। हमें पौराणिक व ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित कार्यक्रमों में एक उछाल देखने को मिला है।"

उन्होंने आगे कहा, "प्रतिबंधों के इस समय में दर्शकों के लिए भली-भांति निर्मित थ्रिलर और पारिवारिक पृष्ठभूमि पर आधारित कार्यक्रम एक रोचक पैकेज है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Old is gold for the quarantined couch potato!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: old is gold for the quarantined couch potato, ramayan, mahabharat, office office, tv, small screen, iconic shows, coronaviruslockdown, coronavirusindia, coronavirus, covid 19, lockdown, covid-19 lockdown, television news in hindi, latest television news and gossip, television gossip in hindi, telly buzz
Khaskhabar.com Facebook Page:

टेलीविज़न

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved